महाराजगंज: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में गुरुवार को एकसाथ आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं लोग भी अब पहले से ज्यादा सतर्क हो गए हैं. जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. जिले में अब तक 31 केस सामने आ चुके हैं, इनमें से 23 का इलाज चल रहा है. जबकि सात मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है.


उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आई ए अंसारी ने बताया कि गुरुवार को जिले में आठ पॉजिटिव केस मिले हैं. इनमें से चार मरीजों की जांच रिपोर्ट दूसरी बार पॉजिटिव मिली है. एक बृजमनगंज क्षेत्र के सोनचिरईया बहदुरी का है, जो भिवंडी से पांच मई को महाराजगंज आया था. एक नौतनवां क्षेत्र के नरायनपुर का है, जो कि हैदराबाद से आठ मई को आया.


घुघली क्षेत्र के पकड़ियार विशुनपुर गांव के दो व्यक्ति हैं, ये लुधियाना से आठ मई को आए थे. एक व्यक्ति सिसवा क्षेत्र के रमपुरवां का है, जो गुजरात के बडोदरा से आठ मई को लौटा था. पति-पत्नी बृजमनगंज क्षेत्र के बहदुरी बाजार के 14 मई को मुंबई से आए. सिसवां क्षेत्र के खेसरारी भरपटिया का एक व्यक्ति मुंबई से 13 मई को आया. इन सभी की जांच रिपोर्ट 21 मई को आई है. जिसमें कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टी हुई.आते गए कामगार, बढ़ता गया केस 



14 मई को भेजे गए नमूनों में एक पॉजिटिव मिला है, यह मुंबई से आने वाला प्रवासी कामगार है. बीते शुक्रवार को तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले. यह सभी गुरुग्राम, महाराष्ट्र, दिल्ली से आए थे. 14 मई को इन तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वहीं, बीते 10 मई को भेजे गए नमूनों में एक नमूना पॉजिटिव मिला था. वह युवक दिल्ली से आया, जिसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है.


नौतनवां मॉडर्न एकेडमी स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में रुके हुए नेपाली नागरिकों की जांच रिपोर्ट 12 मई को मिली थी, जिसमें एक नेपाली नागरिक पॉजिटिव मिला, ये मुंबई से आया था. दो मजदूरों की जांच रिपोर्ट 13 मई को पॉजिटिव मिली. 15 मई को भेजे गए नमूनों में 2 पॉजिटिव मिले, जो मुंबई से ट्रेन द्वारा आने वाले प्रवासी कामगार हैं. वहीं, 16 मई की जांच रिपोर्ट में दो कोरोना पाजिटिव मिले, ये दोनों प्रवासी कामगार दिल्ली से आए हैं. 19 मई को आई रिपोर्ट में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले.




यह भी पढ़ें: