पटना: बिहार में दिवाली की रात आग लगने की कई घटनाएं हुई जिनमें लाखों रूपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी. प्रबंधन विभाग के नियंत्रण रूम से गुरूवार को मिली जानकारी के मुताबिक पटना शहर के एग्जिबिशन रोड स्थित एक होटल में कल देर शाम अचानक आग लग गयी. फायरबिग्रेड ने आग पर काबू पाया.


पटना जिला के बाढ प्रखंड के बहरावां गांव के एक घर में कल देर शाम आग लग गयी. बता दें कि जिला में कल शाम मोटरसाइकिलों के एक शो रूम में भी आग लग गयी जिस पर बाद में फायर बिग्रेड ने काबू पाया. वहीं किशनगंज जिला में बीती राज एक चावल मिल और हार्डवेयर की एक दुकान में भी आग लग गयी. उधर, नालंदा जिला के सुखानंदपुर गांव के एक घर में बीती रात्रि अचानक आग लग गयी. सारण जिला के मशरख प्रखंड अंतर्गत एक घर में अचानक लगी आग में एक गाय झुलस गयी.


पूर्वी चंपारण जिला के चकिया गांव में बीती रात्रि अचानक लगी आग में दो घर जल गए. मुजफ्फरपुर जिला के साहेबगंज प्रखंड में बीती रात एक दुकान में अचानक आग लगने से लाखों रूपये के सामान जलकर राख हो गए.


बेगूसराय जिला के सदर प्रखंड में बीती रात्रि एक झोपड़ी में अचानक लगी आग में कई ई-रिक्शा जल गए. आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रण कक्ष के मुताबिक आग की ये घटनाएं शार्ट-सर्किट अथवा पटाखे की चिंगारी के कारण हुई हैं. इन घटनाओं में किसी व्यक्ति के हताहत होने की सूचना नहीं है इन हादसों में हुई आर्थिक क्षति का आकलन किया जा रहा है.