भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी कहे जाने वाले अश्विन शर्मा के घर के बाहर पुलिस और सीआरपीएफ जवान की रस्साकशी अब तक जारी है. अंदर आयकर विभाग के अधिकारी घर के लोगों से पूछताछ कर रहे थे, और बाहर सीआरपीएफ के जवान उनकी सुरक्षा में तैनात थे. तभी मौके पर मध्य प्रदेश पुलिस पहुंच गई और इसके बाद देखते ही देखते भारी हंगामा शुरू हो गया.


पुलिस का कहना है कि आयकर विभाग की छापेमारी की वजह से इस कॉम्पलेक्स में मौजूद लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं... जबकि सीआरपीएफ का कहना है कि अंदर सिर्फ उन्हीं लोगों को रोका गया है, जिनका संबंध छापे से है. ये हंगामा तब शुरू हुआ जब ये खबर फैलने लगी कि आयकर विभाग के अधिकारी अश्विन शर्मा को अपने साथ दिल्ली ले जा सकते हैं.  हालांकि मध्य प्रदेश पुलिस ने इससे साफ इंकार किया. दूसरी तरफ सीआरपीएफ जवानों का कहना है कि मध्य प्रदेश पुलिस उन्हें काम नहीं करने दे रही. हंगामे की ये स्थिति कई घंटों से यूं ही बनी हुई है.

क्या कह रही है एमपी पुलिस और सीआरपीएफ
एमपी पुलिस के अधिकारी ने बताया, ''लोकल एसएचओ के पास आम जनता के फोन आ रहे हैं कि सीआरपीएफ वाले उन्हें बाहर नहीं आने दिया जा रहा है. हमें किसी भी तरह की रेड की जानकारी नहीं है. अंदर आम नागरिक परेशान हो रहे हैं.'' वहीं सीआरपीएफ के अधिकारी ने बताया कि जैसा दावा एमपी पुलिस कर रही है ऐसा कुछ भी नहीं, सिर्फ छापे में शामिल लोगों को रोका गया है. आम नागरिकों को कोई तकलीफ नहीं हो रही है.

कमलनाथ के करीबियों पर छापा, नौ करोड़ बरामद

वोटिंग के पहले चुनाव में पैसे का बड़ा खेल सामने आया है. एमपी के सीएम  कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ समेत करीबियों पर आयकर विभाग ने आज छापा मारा. इस छापेमारी में अब तक 9 करोड़ बरामद हुए हैं. यह छापेमारी इंदौर, दिल्ली और भोपाल में हुई. इस रेड के बारे में एमपी के सीएम कमलनाथ ने कहा कि मैं होशंगाबाद में हूं, मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं पता.

MP में सीएम कमलनाथ के निजी सचिव सहित दो करीबियों पर आयकर का छापा, अबतक 9 करोड़ रुपए बरामद