लखनऊ: स्वतंत्रा दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं. पूरे यूपी में सुरक्षा सख्त कर दी गई है. यूपी के प्रमुख ज़िलों में चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं. नोएडा में आईजी, एसपी ने सुरक्षा का जायज़ा लिया है. साथ ही लखनऊ में भी चेकिंग अभियान जारी है.


स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ और रक्षाबंधन के त्यौहार के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने की वजह से घोषित एलर्ट के चलते इस बार सार्वजनिक व महत्वपूर्ण स्थलों की ख़ास देखरेख की जा रही है.


15 अगस्त को लेकर आईबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) की रिपोर्ट के बाद यूपी भर में हाई अलर्ट कर दिया गया है. आईबी ने जो रिपोर्ट दी है उसके बाद से यूपी पुलिस ने पूरे प्रदेश में मुस्तैदी बढ़ा दी है और चेकिंग शुरु कर दी है. भीड़भाड़ वाली जगहों पर खास तौर से चेकिंग की जा रही है. यूपी में सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है, दिल्ली बॉर्डर पर भी खास तौर से चेकिंग बढ़ाई गई है.


उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा समेत पूरे यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है. खुफिया विभाग होटलों और अन्य जगहों पर लोगों का सत्यापन कर रहा है. रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड पर खासी नजर रखी जा रही है. जिलों के मुख्य बाजारों में भी सादी वर्दी में पुलिसवालों को तैनात किया गया है.


गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि 15 अगस्त पर रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक साथ हैं जिसको लेकर जिले में सतर्कता और चेकिंग बढ़ाई गई है.


वहीं नोएडा में भी आईजी रेंज आलोक कुमार और एसएसपी गौतमबुद्धनगर लगातार मेट्रो स्टेशनों का जायजा ले रहे हैं. मेट्रो यात्रियों की भी तलाशी ली जा रही है. जानकारी के मुताबिक पूरे ग्रेटर नोएडा और नोएडा में जितने भी मेट्रो स्टेशन हैं वहां ये अभियान चलाया जाएगा.


गोरखपुर: जो कश्‍मीर हमारा था, वो भी हम ले लेंगे और पूरा होगा अखण्‍ड भारत का सपना- रविकिशन


15 अगस्त को लेकर अलर्ट: प्रयागराज में सुरक्षा चाक चौबंद, चप्पे चप्पे पर पैनी नजर


यूपी: सड़कों पर आरती करने और नमाज पढ़ने पर लगी रोक, DGP ने दिया आदेश