पटना: बिहार में लॉकडाउन के दौरान आम लोगों को आवश्यक कारणों से कहीं आने-जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियां ऑड-ईवन के तर्ज पर चलेंगी. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलाधिकारियों के साथ पुलिसकर्मियों को इसके लिए दिशानिर्देश दिए.


सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ऑड नंबर की चलेंगी गाड़ियां


परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल बताया कि सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को ऑड नंबर की गाड़ियां चलेंगी. मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को ईवन नंबर की गाड़ियां चलेंगी. आटो रिक्शा और ई-रिक्शा चालक के अतिरिक्त मात्र दो व्यक्तियों के बैठने की अनुमति होगी. परिवहन सचिव ने बताया कि टैक्सी, कैब, ओला और उबर जिले के अंदर चलेंगी. साथ ही उसमें चालक के अतिरिक्त दो व्यक्तियों को बैठाने की अनुमति होगी.


कोरोना का कोहराम जारी


बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में बढ़ता ही जा रहा है. दुनिया के 213 देशों में पिछले 24 घंटे में 94,751 नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 4,570 का इजाफा हो गया.


वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक करीब 50 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 3 लाख 24 हजार 535 लोगों की मौत भी हो चुकी है. वहीं 19 लाख 56 हजार 316 लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं. दुनिया के करीब 68 फीसदी कोरोना के मामले सिर्फ 11 देशों से आए हैं. इन देशों में कोरोना पीड़ितों की संख्या करीब 34 लाख है.


ये भी पढ़ें-


विशेष: नेपाल केवल एक मोहरा या चीन का पूरा 'गुलाम'! क्या है प्रधानमंत्री मोदी का 'Mission Impossible'


विशेष: अमेरिका का 'ब्रह्मास्त्र'-अमेरिका के एक ही वार से कैसे ध्वस्त हो जाएगा चीन?