नई दिल्ली: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने तिरंगे का अपमान हुआ. मामला मॉरीशस का है. खास बात ये कि योगी आदित्यनाथ ने खुद इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया था. लेकिन अब मामला मीडिया में आने के बाद उन्होंने इस तस्वीर को हटा लिया है.


इस फोटो में बीजेपी के बड़े नेता गिरीराज सिंह भी उनके साथ खड़े नज़र आ रहे थे. इस फोटो को योगी ने 2 नवंबर को शेयर किया था. इस फोटो पर 4 नवंबर की सुबह तक 1800 लोगों के लाइक थे जबकि 353 लोग इसे रिट्वीट और 371 लोग इस पर कमेंट कर चुके थे.


कमेंट कर बताया, फिर भी नहीं हटाई तस्वीर


ट्विटर पर लोगों ने योगी को बताया कि उन्होंने जो तस्वीर लगाई है उसमें भारतीय झंडा उल्टा दिख रहा है. लोगों के कमेंट के बाद भी योगी ने तस्वीर को नहीं हटाया. इसके बाद लोगों ने विरोध का अनोखा तरीका अपनाया. लोगों ने तस्वीर को उल्टा कर ट्वीट करना शुरु कर दिया. इसके पीछे लॉजिक दिया गया कि तिरंगे को सीधा करने के लिए फोटो को उल्टा किया गया है.


ट्रस्ट की सफाई


झंडा उल्टा रखे जाने पर मरिशस के ट्रस्ट ने बयान जारी कर माफी मांगी है. अप्रवासी घाट ट्रस्ट के चेयरमैन धर्म यश देव ने कहा," इस घटना का हमें बेहद दुख है. सीएम योगी आदित्यनाथ यहां जिस कार्यक्रम में आए उसमें 2500 लोगों ने हिस्सा लिया था. कार्यक्रम के दौरान भारतीय प्रतीकों का काफी इस्तेमाल किया गया था. अन्य स्थानों पर तिरंगा सही तरह से रखा हुआ था.