International yoga day: इंटरनेशनल योग दिवस के मौके पर आज सुबह से ही देश भर में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उपराज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने योग किया. इसमें सबसे खास था योगी आदित्यनाथ का लुक. आम तौर पर भगवा कुर्ता पहनने वाले योगी आदित्यनाथ टी-शर्ट पहने नजर आए. टी-शर्ट का रंग भी सबसे अलग भगवा था. उनके साथ योग कर रहे राजनाथ सिंह, राम नाईक और दिनेश शर्मा ने सफेद रंग की योग दिवस लिखा हुआ टी-शर्ट पहन रखी थी. योगी आदित्यनाथ के योग कार्यक्रम में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के लगभग 2000 जवानों ने भी हिस्सा लिया.



योगी की शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कर कहा कि भारतीय संस्कृति की ध्वज पताका को समूचे विश्व में फहराने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विश्व निरामय और विश्व कल्याण की कामना करता हू. आप सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.



मुख्यमंत्री ने कहा कि योग को अगर आप जीवन का हिस्सा बनाएंगे तो बहुत सारी बीमारियों से न केवल मुक्ति मिलेगी बल्कि बीमारियों के उपचार में खर्च से भी आपको मुक्ति मिलेगी. जीवन में संतुलन ही योग है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को स्वस्थ्य और निरोग बनाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के साथ हम सब को जुड़ना चाहिए. नियमित रूप से योग करना चाहिए.



और भी पढ़ें:-


योग दिवस: कोटा में दो लाख लोगों को 90 मिनट योग सिखाकर रामदेव ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड


अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: पीएम मोदी बोले- दुनिया के कोने-कोने तक आज योग ही योग है


योग दिवस: 15 हजार फीट की ऊंचाई पर हवा में वायुसेना के जांबाजों ने किया योग