अयोध्या: बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने विवादित ढांचा विध्वंस मामले को लेकर सीबीआई की अदालत में चल रहे मामले को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए सरकार से गुजारिश की है. रामजन्मभूमि विवाद को पिछले साल 9 नवंबर को आए फैसले ने समाप्त कर दिया. अब विवादित ढांचा विध्वंस को लेकर सीबीआई की अदालत में सुनवाई चल रही है. जिसको लेकर बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने सरकार से अपील करते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने तो मंदिर-मस्जिद पर फैसला कर दिया और मंदिर के पक्ष में फैसला आ गया है. कोर्ट के माध्यम से सारा विवाद समाप्त हो गया है और कोर्ट के इस फैसले का सभी लोगों ने सम्मान भी किया है. अब रहा बाबरी विध्वंस का मामला जो सीबीआई का मुकदमा है सरकार को इसे भी समाप्त कर देना चाहिए.



अब हिंदू-मुस्लिम का कोई भी विवाद ना रहे: अंसारी

उन्होंने कहा कि अब राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद के नाम का कोई झगड़ा नहीं होना चाहिए. हमारे देश में सांप्रदायिक नाम की कोई चीज न रहे. देश में हिंदू-मुस्लिम का कोई भी विवाद ना रहे. अब इस मामले को आगे ना बढ़ाया जाए, इसको भी खत्म कर दिया जाए।


विध्वंस का केस भी जल्द हो समाप्त: अंसारी


अंसारी ने कहा कि हम केवल इतना चाहते हैं कि अब हिंदू और मुस्लिम का कोई भी विवाद ना रहे. उन्होंने कहा कि 28 साल तक रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद का मुद्दा राजनीति में घूमता रहा. सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के हक में फैसला कर दिया और इस फैसले का हिंदू और मुसलमानों दोनों ने सम्मान किया. अब जो विध्वंस का मामला है, सरकार को चाहिए इसको भी जल्द से जल्द खत्म कर दें. सरकार को अब जो भी करना है वह करें, फैसला मंदिर के हक में आ चुका है. हम यह चाहते हैं अब इसको आगे ना बढ़ाया जाए. अब इसको भी खत्म कर दिया जाए.




यह भी पढ़ें: