भोपाल: कोरोना वायरस देश में तेजी से पैर पसार रहा है. वहीं अब इस वायरस के फाइल द्वारा फैलने की भी आशंका जताई जा रही है. मध्यप्रदेश में एक ऐसा कोरोना वायरस का ऐसा मामला सामने आया है जो दूसरे राज्यों में काम कर रहे स्वास्थ्य विभाग या स्वास्थ्यकर्मियों को आगाह करता है.


दरअसल मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी गोविल समेत विभाग के कुल 21 अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. 4 अप्रैल पल्लवी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई उसी दिन पल्लवी के साथ काम करने वाले 3 और अधिकारी संक्रमित हो गए. वहीं पांच से सात अप्रैल स्वास्थ्य विभाग के 21 और अधिकारी संक्रमित पाए गए.


पल्लवी ने कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से पहले विभाग की कई बैठकों में हिस्सा लिया था. जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाए गए वो अधिकारी भी शामिल थे जिनपर मैडम की फाइलों को चेक करके उसे आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी थी. माना जा रहा है पल्लवी ने विभाग की फाइल अधिकारियों को सौंपी जिसके बाद अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव होते चले गए.


ऐसी आशंका है कि पल्लवी को एमपी में आयुष्मान भारत के CEO जे विजय कुमार से कोरोना संक्रमण हुआ जो उनसे पहले कोरोना के शिकार हुए थे. बता दें कि मध्य प्रदेश में अब तक 229 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें


Lockdown: पीएम मोदी की विपक्षी नेताओं से बातचीत, सरकार के कदमों की दी जानकारी, एकजुट होने को कहा

Coronavirus: क्या है भीलवाड़ा मॉडल? अगर कोई शहर या जिला बना हॉटस्पॉट तो ये मॉडल हो सकता है कारगर