जम्मू: जम्मू पुलिस ने फरवरी महीने में दिल्ली में हुई तब्लीग़ी जम्मत के मरकज़ में शामिल हुए एक व्यक्ति के खिलाफ अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने का मामला दर्ज किया है. आरोपी तब्लीग़ी को फिलहाल उसके रिश्तेदारों के साथ क्वॉरन्टीन में रखा गया है.


जम्मू के नगरोटा सब डिवीजन के डीएसपी मोहन शर्मा ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि जम्मू पुलिस इन दिनों अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छिपा रहे लोगों तक पहुंचने के लिए व्यापक अभियान चला रही है, जिसके चलते नगरोटा पुलिस ने अब तक 178 ऐसे लोगों की पहचान कर ली है. उन्होंने कहा की इसी अभियान के तहत नगरोटा पुलिस ने जम्मू के रियासी के रहने वाले एक शख्स, जो फरवरी महीने में दिल्ली में हुई तब्लीग़ी जमात के मरकज़ में शामिल हुआ था को ढूंढ निकला है.


उन्होंने बताया कि इस शख्स की पहचान मोहम्मद असलम पुत्र मोहम्मद इरशाद के रूप में हुई है, जो मूलतः जम्मू के रियासी ज़िले का रहने वाला है, के खिलाफ आईपीसी की धारा 269-270 और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 51 के तहत मामला दर्ज कर, उसे क्वॉरन्टीन में भेज दिया है.


नगरोटा के डीएसपी ने बताया कि आरोपी इस साल जनवरी से फरवरी महीने तक उत्तर प्रदेश में रहा था जहां से वो फरवरी के अंत में सीधा दिल्ली पहुंचा और तब्लीग़ी जमात के मरकज़ में शामिल हुआ. उन्होंने बताया की इस मरकज़ में शामिल होने के बाद वो अपने 10 और साथियों के साथ जम्मू और फिर रियासी पहुंचा. लेकिन, जब रियासी पुलिस इसके 10 साथियों तक पहुंची और उन्हें क्वॉरन्टीन किया तो मोहम्मद असलम वहां से भाग कर जम्मू के नगरोटा चला गया.


नगरोटा में वो अपने एक रिश्तेदार के पास रुका हुआ था. नगरोटा पुलिस को जैसे ही इसके नगरोटा में होने की खबर मिली तो पुलिस ने रियासी से इसकी जानकारी निकली और तब यह सामने आया कि असलम दिल्ली में तब्लीग़ी जमात के कार्यक्रम में शमिल हुआ था. नगरोटा पुलिस तुरंत हरकत में आयी और असलम को उसी के घर में क्वॉरन्टीन किया गया. पुलिस के मुताबिक असलम के साथ रह रहे उसके रिश्तेदारों को भी होम क्वॉरन्टीन में रखा गया है.


जम्मू: लॉकडाउन के दौरान गर्भवती महिला के लिए फरिश्ता बनकर पहुंची पुलिस, अस्पताल ले जाते वक्त वैन में दिया बच्ची को जन्म

Coronavirus: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने सभी अधिकारियों को दिए निर्देश- सख्ती से कराएं लॉकडाउन का पालन