जम्मू: जम्मू कश्मीर मिलिट्री इंटेलिजेंस और अहमदनगर क्राइम ब्रांच ने एक फर्जी आर्मी अफसर को गिरफ्तार किया है. एजेंसियो का दावा है कि आरोपी फर्जी दस्तावेज़ों और पहचान पत्रों के आधार पर कई मिलिट्री स्टेशनों में प्रवेश करता था.


जम्मू मिलिट्री इंटेलिजेंस के मुताबिक अहमदनगर क्राइम ब्रांच की मदद से सेना के एक फर्जी अफसर की गिरफ्तारी संभव हो सकी. गौरतलब है कि आरोपी, जिसकी पहचान प्रशांत पाटिल उर्फ पारसराम पाटिल के रूप में हुई थी, पहले भारतीय सेना की असम राइफल्स में तैनात था. सेना में अपनी नौकरी के दौरान भी आरोपी अपराधी किस्म का रहा है और उसने साल 2014 में सेना छोड़ दी थी. सेना छोड़ने के बाद वह चोरी और जालसाजी के कई मामलो में शामिल रहा और पुलिस से बचने के लिए वो हमेशा छिपता फिरता था.


एजेंसियों का दावा है कि आरोपी प्रशांत पाटिल ने जालसाज़ी कर सेना के कई पहचान पत्र, सीएसडी कार्ड और अपनी मां और बीवी के नाम पर डिपेंडेंट कार्ड बनवाए थे और इन्हीं फर्जी पहचान पत्रों के आधार पर वह सेना के कई स्टेशनों में प्रवेश करता था.


एजेंसियों ने आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार किया और उसके पास से कई फ़र्ज़ी दस्तावेज़, भारतीय सेना की स्टाम्प समेत पांच फोन और पांच सिम कार्ड बरामद किए हैं. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है.


क्या ISI और पाकिस्तानी सेना ने भारत में भेजा था ड्रोन, बीएसएफ IG ने कही ये बड़ी बात