जम्मू: देश में कोरोना वायरस तेज़ी से बढ़ रहा है और वहीं इसके संक्रमण को रोकने ले लिए सरकार, प्रशासन और नागरिक अपनी अपनी भूमिका निभा रहे हैं. कोरोना को हराने के जज़्बे की ऐसी ही कहानी जम्मू के सीमवर्ती इलाक़े आरएसपुरा से सामने आयी जब यहां के पूर्व विधायक डॉ गगन भगत ने लोगों की सेवा के लिए खादी का कुर्ता उतार कर सफ़ेद कोट पहन लिया.


जम्मू की आरएसपुरा के पूर्व विधायक डॉ गगन भगत इन दिनों राजनीति से किनारा कर डॉक्टर बन गए हैं. उनके घर जो लोग आ रहे हैं या वो अपने इलाके में जिन लोगों से मिलते हैं - इन दिनों चर्चा सिर्फ कोरोना की हो रही है. डॉ गगन भगत का दावा है कि उनके इलाके में कोरोना वायरस को लेकर डर बैठ गया है और लोग आम खांसी बुखार को भी कोरोना से जोड़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस समय प्रशासन और सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.


डॉ गगन भगत ने कहा कि इस समय सरकार का ध्यान कोरोना प्रभावित इलाकों और इस संक्रमण से जूझ रहे मरीज़ों को ठीक करना है ऐसे में सीमावर्ती इलाको में रह रहे लोगों में इस बीमारी के संक्रमण को रोकने और इससे बचाव को लेकर लोगों को जागृत करने का बीड़ा उन्होंने उठाया है.


डॉ गगन भगत के मुताबिक यह समय राजनीति का नहीं है. उनके मुताबिक वो रोज़ाना अपने स्टाफ के साथ सीमा से सटे गांव गांव में जा रहे हैं और गांव में लोगों का इलाज कर रहे हैं. इस दौरान न केवल वो सोशल डिस्टन्सिंग का महत्व लोगों को समझा रहे हैं बल्कि अपने स्टाफ के साथ उन सारे दिशा निर्देशों का पालन कर रहे है जो सरकार ने इस बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए जारी किये हैं. उन्होंने कहा कि वो हर गांव में जाकर वहां जमा हुए मरीज़ों का इलाज करते हैं, उनके ज़रूरी टेस्ट करते हैं और उन्हें दवाइयां भी मुफ्त देते हैं.



Coronavirus Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत

COVID 19: लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत 15 जिलों के हॉटस्पॉट 15 अप्रैल तक सील होंगे