जम्मू: जम्मू के उधमपुर ज़िले में कोरोना से संक्रमित मामलों के अब तक के सब से बड़े उछाल में शुक्रवार को ज़िले से 40 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए. इसके साथ ही जम्मू संभाग में शुक्रवार को 63 मामले सामने आए, जिसमें 11 गर्भवती महिलाएं शामिल हैं.


शुक्रवार को जम्मू के उधमपुर ज़िले में 10 गर्भवती महिलाओं समेत कोरोना वायरस के 40 नए मामले आये. उधमपुर ज़िले में अब तक के सब से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज़ो के सामने आए इन लोगो में सुरक्षा बलों के तीन जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के दो कांस्टेबल शामिल हैं.


गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रदेश में पांव पसारने के बाद यह पहला मौका है, जब जम्मू संभाग के किसी ज़िले में 40 मामले एक दिन में दर्ज किये गए हों. इससे पहले उधमपुर से सटे रामबन ज़िले में एक दिन में 39 मामले दर्ज किए गए थे. उधमपुर प्रशासन के मुताबिक जिन 40 लोगों को शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित पाया गया, उनमें से 24 यात्रा कर यहां पहुंचे हैं.


प्रशासन के मुताबिक ज़िले में कोरोना जांच में तेज़ी के चलते इतने लोगों के इस महामारी से संक्रमित होने की पुष्टि हो पाई है. इसके साथ ही जम्मू ज़िले में बस स्टैंड इलाके में एक 47 साल के शख्स और नगरोटा इलाक़े के एक 30 साल के व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश से जम्मू पहुंचे एक 38 साल के व्यक्ति को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. जम्मू के राजौरी ज़िले में आईटीबीपी के 6 जवानो समेत आठ लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है.


ये भी पढ़ें:


UP Board 12th Topper अनुराग मलिक ने सेल्फ स्टडी से हासिल किया ये मुकाम, IAS बनने का है सपना 


UP Board Topper: योगी सरकार बोर्ड टॉपरों को देगी 1 लाख रुपये और लैपटॉप