पटना: जेडीयू प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने तंज कसते हुए कहा है कि महागठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारा इतना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के घटक दल के नेताओं को न केवल जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से चर्चा करने के लिए जेल जाना होगा बल्कि उन्हें अपनी जमीन या संपत्ति देने के लिए एग्रीमेंट करवाना होगा.



नीरज कुमार ने कहा कि लालू यादव के राजनीतिक जीवन का इतिहास रहा है कि जब वे रेल मंत्री थे तब भी उन्होंने होटल ठेका देने के लिए पटना में जमीन लिया था. यही नहीं रेलवे में नौकरी देने के नाम पर गरीब लोगों से भी जमीन लिखवाई गई. सांसद और विधायक के लिए टिकट देने के लिए भी जमीन लिखवाने का उनका इतिहास रहा है. ऐसे में आने वाले चुनाव में टिकटार्थियों को और महागठबंधन में शामिल घटक दलों के नेताओं को भी जमीन और संपत्ति का एग्रीमेंट तैयार कर उनसे मिलना होगा.


नीरज कुमार ने दावा किया कि महागठबंधन में सीट बंटवारा खरमास की वजह से नहीं बल्कि संपत्ति और जमीन के सौदेबाजी के लिए रुकी हुई है. नीरज कुमार ने सलाह दी कि कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी, आरएलएसपी मुखिया उपेंद्र कुशवाहा सीट बंटवारे के लिए जब जेल में बंद लालू से मिलने जाएं तब अपनी संपत्ति और जमीन का ब्योरा लेकर भी जाएंगे, जिससे वहीं एग्रीमेंट कर सकें.


यह भी देखें