पटना: आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नीतीश सरकार को घेरने के लिए राज्य स्तर पर 'बेरोजगारी हटाओ यात्रा' की शुरुआत करने जा रहे हैं. आरजेडी सूत्रों के मुताबिक करीब 2 महीने तक तेजस्वी यादव बिहार के कोने-कोने में जाकर युवाओं को मौजूदा सरकार की नाकामियों से वाकिफ कराएंगे. वह जिस बस पर यात्रा करेंगे अब उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं.


बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज सिंह ने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया कि लालू यादव के बेटे और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जिस बस की सवारी करने वाले हैं उसमें जालसाजी है. बस के रजिस्ट्रेशन पेपर में मोबाइल नंबर एक पूर्व विधायक का है. नीरज सिंह ने कहा कि लालू यादव खुद जेल में सजा काट रहे हैं. उनके बेटे भी दागी हैं. वही कभी नहीं सुधरेंगे. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को जिस मंगल पाल ने बस गिफ्ट में दी है वह मंगल पाल गरीबी रेखा से नीचे आते हैं और उनका नाम बीपीएल लिस्ट में भी है. जिसका यूनिक नंबर 19451 है.


उन्होंने कहा कि जो गरीबी रेखा के नीचे आता है उसके पास बस खरीदने के पैसे कहां से आए. आर्थिक जालसाज कौन है? बताया जा रहा है कि आरजेडी के पूर्व विधायक अनिरुद्ध यादव के घर पर मंगल पाल काम करता है. जब मंगल पाल को एबीपी न्यूज़ के संवाददाता ने फोन पर पूछा कि तेजस्वी को जो बस दी हैं वो आपकी है? इस पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और फोन काट दिया.


नीरज सिंह ने कहा कि आखिर मंगल पाल ने इतना पैसा कहां से लिया और उस बस की ओनर बुक में अनिरुद्ध यादव का मोबाइल नंबर क्यों है ?आरजेडी नेता चंद्रिका राय ने इस मामले में आश्चर्य जताया और कहा कि बीपीएल के नाम पर बेनामी संपत्ति भी हो सकती है.


वहीं आरजेडी नेता और तेजस्वी यादव के करीबी विजय प्रकाश का कहना है कि जेडीयू तेजस्वी यादव की यात्रा से घबरा गई है. बस के कागजात को प्रशासन और कानून देखेगा. विजय प्रकाश ने तेजस्वी यादव की यात्रा को लेकर कहा कि मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. वह अच्छे काम के लिए यात्रा निकाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में बेरोजगारों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. उसके खिलाफ तेजस्वी यादव खड़े हुए हैं और 23 तारीख को यात्रा कर रहे हैं. बिहार के हालातों को नीतीश कुमार ने बिगाड़ कर रख दिया है.

ये भी पढ़ें-


कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को 1 करोड़ से ज्यादा का नोटिस, CAA के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने का है आरोप


महाराष्ट्र: 1 मई से NPR की प्रक्रिया शुरू करेगी उद्धव सरकार, 15 जून तक चलेगा जनगणना का काम