पटना: पटना एयरपोर्ट पर जेडीयू महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार की भूमिका एनडीए में अहम है. जेडीयू प्रेशर प्रॉलिटिक्स में विश्वास नहीं रखती है. हमारा स्पष्ट एजेंडा बिहार को विकसित करना है. हम लोग एनडीए में रहकर ये काम कर रहे हैं.


राम मंदिर के मुद्दे पर आरसीपी सिंह ने कहा कि 1996 में जब समता पार्टी और बीजेपी का गठबंधन हुआ था, तब से हमारा स्टैंड साफ है कि राम मंदिर का निर्माण या तो कोर्ट के फैसले के आधार पर होगा या फिर आपसी सहमति से होना चाहिए. कोई तीसरा रास्ता नहीं हो सकता है. एनडीए में सीटों के बंटवारे पर आरसीपी सिंह ने कहा कि सीटों का बंटवारा हो चुका है, जल्द ही इसका एलान कर दिया जाएगा.


देश में हाल में हुए चुनावी नतीजे पर कहा कि हर राज्य में अलग-अलग परिस्थितियां होती है. इस चुनाव में सबसे अच्छी बात हुई है, जिसको समझा बहुत जरूरी है. हिन्दुस्तान में लोकतंत्र बहुत मजबूत है. याद कीजिए इससे पहले जब चुनाव होते थे, तब विपक्ष सबसे ज्यादा अटैक इवीएम और चुनाव आयोग पर करते थे. लेकिन इस बार किसी ने भी इवीएम मशीन पर सवाल नहीं उठाया है, जो बहुत अच्छी बात है. लोकतंत्र में जीत-हार तो होता रहता है.


यह भी देखें