PM Narendra Modi Interview: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राम मंदिर पर हमारी सरकार अध्यादेश नहीं लाएगी. नए साल के पहले दिन पीएम मोदी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने ये बात कही. पीएम मोदी ने साफ किया कि जब तक कानूनी प्रक्रिया चल रही है सरकार अध्यादेश नहीं लाएगी. अब इसपर बिहार में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू ने बड़ा बयान दिया है.


पीएम मोदी के बयान पर जेडीयू की प्रतिक्रिया


जेडीयू ने कहा कि ये हमारे विचारों की जीत है. जेडीयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने कहा कि एनडीए के गठन के समय जो तय हुआ था वो फिर से कायम है. एएनआई को दिए इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा है, ''राम मंदिर संविधान के तहत बनाया जाएगा.'' उन्होंने कहा, ''70 साल शासन करने वालों ने राम मंदिर को अटकाया है.'' कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस के वकीलों ने इस केस में कानूनी प्रक्रिया में बाधा डाली है.


पाकिस्तान को लेकर पीएम मोदी ने क्या कहा?


पाकिस्तान पर पूछे गए सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, ''एक लड़ाई से पाकिस्तान नहीं सुधरेगा. पाकिस्तान को सुधरने में वक्त लगेगा.'' पीएम मोदी ने कहा, ''सर्जिकल स्ट्रइक पर फैसला जोखिम भरा था.  हमारी पहली चिंता सैनिकों की सुरक्षा थी और हमेशा रहेगी.''


लोगों के लिए झटका नहीं था नोटबंदी: पीएम मोदी


नए साल 2019 के पहले इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा है कि नोटबंदी लोगों के लिए झटका नहीं था. लोगों को पहले से इसके लिए आगाह किया गया था. काले धन पर एक साल पहले लोगों को अलर्ट किया गया था और सरकार के ऐसा कदम उठाने के पीछे लोगों का ही हित था.


यह भी देखें