पटना: केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को कहा था कि नीतीश कुमार के सीएम पद पर बने रहने की इच्छा पूरी हो चुकी है. 15 साल का समय बहुत होता है. कुशवाहा के इस बयान पर जेडीयू की प्रतिक्रिया आई है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज सिंह ने कहा कि कुशवाहा किसको बोल रहे हैं, कहां बोल रहे हैं. नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार राज्य के विधानमंडल के सदस्यों के संख्या के समर्थन, राज्य की जनता के जन आकांक्षा के अनुरुप सात निश्चय और सुशासन के कार्यक्रम पर बिहार के मुख्यमंत्री हैं. ऐसी परिस्थिति में कौन क्या बोलता है ये महत्वपूर्ण नहीं है.


जेडीयू प्रवक्ता ने कहा, ''जब आप खुद एनडीए के एलायंस पार्टनर हैं तो स्वाभाविक रूप से बड़ा भाई मान लिया. सारी बातें भी स्पष्ट कर दीं. यह भी स्पष्ट कर दिया कि तेजस्वी यादव उनसे मिलने आये थे, वे नहीं मिलने गए थे. अब जो भी बातें हैं केवल कयास हैं, एनडीए एकजुट है.'' गौरतलब है कि कल कुशवाहा ने नीतीश कुमार को अपना बड़ा भाई बताया था. कुशवाहा ने कहा था, ''उनकी पार्टी के प्रवक्ता को मालूम नहीं कि हमारा रिश्ता क्या है.''


नीरज सिंह ने कहा कि जेडीयू के प्रवक्ताओं की जिम्मेवारी होती है कि वे पार्टी के नीतियों का प्रगटीकरण करें. राज्य की जनता के आकांक्षाओं के अनुरूप नीतीश कुमार पद पर विराजमान हैं. बिहार की जनता ने जो जनादेश दिया है उसके तहत बिहार जैसे सामाजिक जकड़न वाले राज्य में जो नीतीश कुमार ने नई लकीर खींची है वो देश के अंदर में अतुल्य है.