जयपुर: कोरोना के संक्रमण के चलते पूरे देश की जनता मुश्किलों के दौर से गुजर रही है, पूरे देश मै लॉकडाउन जारी है. संकट की इस घड़ी में गरीब और मजदूर वर्ग का पेट भर रहे
जोधपुर से 60 किलोमीटर दूर उम्मेद नगर में रहने वाले रामनिवास मंडा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यक्तिगत पत्र लिखकर आभार जताया है. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रामनिवास मंडा को फोन कर बात की.


एबीपी न्यूज ने रामनिवास मंडा की इस पहल की खबर प्रमुखता से चलाई थी. हमने जब बात की तो रामनिवास मंडा ने एबीपी न्यूज़ का आभार जताया और कहा कि हमारे योगदान को एबीपी न्यूज़ ने देश के लोगों तक पहुंचाया हैं. एबीपी न्यूज़ के कारण ही हमें यह मुकाम मिला है इस खबर का असर प्रधानमंत्री कार्यालय तक हुआ.


रामनिवास मंडा शिक्षक हैं और अपनी पत्नी के साथ एक निजी स्कूल का संचालन करते हैं. उनके पिता खेती करते हैं. खेती और शिक्षा के जरिए बरसों से कड़ी मेहनत करके कमाए क़रीब पचास लाख रुपए शिक्षक मंडा ने ग़रीबों के पेट भरने की ख़ातिर ख़र्च कर दिए. उनके द्वारा तैयार राशन के सामान का एक पैकेट करीब ₹750 का है.


रामनिवास मंडा ने 6000 से भी अधिक पैकेट बनवाए हैं जो अब ग्रामीण क्षेत्र में बांटे जा रहे हैं प्रति पैकेट में आटा, दाल, तेल, नमक, हल्दी, मिर्ची,धनिया, साबुन, बिस्किट, माचिस जैसी दैनिक उपयोग की वस्तुएं दी जा रही हैं. निराश्रित महिलाओं को राशन के पैकेट के साथ ₹500 अतिरिक्त भी दे रहे हैं जिससे कि उन महिलाओं को किसी और चीज की जरूरत होतो वह खरीद सकें.


Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में बढ़ाई जाएगी सैंपल टेस्टिंग, हर दिन 1000 टेस्ट का लक्ष्य


COVID-19 के महासंकट में नोएडा अथॉरिटी की पहल, सैनिटाइजेश के साथ भजन गाकर बढ़ाया लोगों का मनोबल