भोपाल: बीजेपी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर चर्चा में हैं. सोशल मीडिया में खबर उड़ी है कि उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल का बायो यानि परिचय बदल लिया है. इस परिचय में उन्होंने बीजेपी का जिक्र नहीं कर सिर्फ जन सेवक और क्रिकेट प्रेमी लिखा है. इससे ये आहट मिल रही है कि शायद वो बीजेपी से नाराज हैं और अब पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं. ये बात इतनी फैली कि सिंधिया तो नहीं मगर उनके समर्थकों को आगे आना पड़ा और इस बात का खंडन करना पड़ा.


दरअसल, मध्यप्रदेश में जिस तरीके से बीजेपी में तनातनी चल रही है उससे कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आये सिंधिया समर्थक खुश नहीं हैं. सिंधिया के साथ जिन पूर्व मंत्रियों ने इस्तीफा दिया था वो अब तक मंत्री बनने का इंतजार कर रहे हैं मगर मंत्रिमंडल का गठन है कि लगातार टलता जा रहा है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री हर कुछ दिनों में एक नयी तारीख विस्तार की बता देते हैं जिससे ऐसा लगता है कि मंत्रिमंडल का गठन उनकी प्राथमिकता में नहीं है.





इससे पूर्व मंत्रियों और सिंधिया के समर्थकों में बैचेनी है. इन सबको आने वाले दिनों में चुनाव भी लड़ना है और मंत्री नहीं बनने पर ये सब अपने इलाकों में उस शान से नहीं जा पा रहे है. ऐसे में सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल का एक फोटो बदल दिया जिसमें वो कांग्रेस के पट्टे में नजर आ रहे थे. बस यहीं से इस खबर को पंख लग गए कि उन्होंने ट्विटर से अपने परिचय से बीजेपी को हटा दिया.


सच्चाई ये है कि कांग्रेस छोड़ने के बाद भी उन्होंने बीजेपी का जिक्र अपने परिचय में नहीं किया था. कांग्रेस के सोशल मीडिया ने मुहिम चला दी और लोगों ने इसको हवा दी कि महाराज फिर नाराज हो गये हैं. कांग्रेस छोड़ने के पहले 25 नबंवर 2019 को भी सिंधिया ने ऐसा ही अपना परिचय बदला था और कांग्रेस महासचिव की जगह जनसेवक लिख लिया था. अब सिंधिया ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और ट्विटर पर ही लिखा है कि झूठी खबरें तेजी से फैलती हैं.