भोपालः मुख्यमंत्री की रेस में पिछड़े कांग्रेसे के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्विटर के जरिए राज्य की जनता और मतदाताओं को पार्टी की जीत के लिए धन्यवाद अदा किया. ट्विटर पर वीडियो संदेश जारी करते हुए उन्होंने कहा, ''मैं मध्य प्रदेश की आम जनता को दिल की गहराईयों से धन्यवाद अर्पित करना चाहता हूं. इस जीत के लिए कांग्रेस के हर कार्यकर्ताओं को बधाई शुभकामनाएं और धन्यवाद देना चाहता हूं.''


सिंधिया ने कहा, ''आज समय है एक नए सवेरे का कांग्रेस की सरकार मध्य प्रदेश में बन रही है हम सब को आगे के पांच सालों की चुनौतियों को ध्यान में रखकर दिन प्रति दिन उन चुनौतियों के खिलाफ संकल्पित होकर काम करना है.''


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ''जनता की आशा अभिलाषा कांग्रेस के साथ जुड़ी हुई है. उन आशाओं पर खरे उतरने की चुनौती हम सबके सामने हैं मैं आपसे निवेदन करता हूं कि एक साथ मिलकर उन सभी आशा अभिलाषाओं को पूरा करने का संकल्प लें. इन्ही आशा के साथ आपका कल भी आज भी और सदैव के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया.''


वीडियो के साथ उन्होंने मजरूह सुल्तानपुरी के कुछ शब्दों को भी लिखा, "मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर, लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया."





बता दें कि राज्य में 15 साल बाद कांग्रेस सत्ता में वापसी की है. पार्टी की सत्ता में वापसी के लिए कामलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित लाखों कार्यकर्ताओं ने इस जीत में अहम योगदान निभाया.


विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 230 सीटों में से 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है. वहीं बीजेपी 109 सीटों पर जीत हासिल की है. बीएसपी (2) और एसपी (1) विधायकों ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया है.


पार्टी आलाकमान ने सूबे का कमान कमलनाथ को सौंपा दिया है. कमलनाथ ने राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया. कमलनाथ 17 दिसंबर को राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.


दावा पेश करने के तुरंत बाद एबीपी न्यूज़ से बातचीत में उन्होंने दोहराया कि खेती और किसानों का मुद्दा मेरे लिए अहम है. साथ ही कहा कि मैं राज्य को नया मध्य प्रदेश बनाउंगा.


हारी तो BJP नेता ने दी धमकी, कहा- 'जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया, उन्हें रुला दूंगी