भोपाल: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नेता हर पैंतरा अपना रहे है. इस सिलसिले में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सबसे आगे हैं. वह प्रदेश की चुनावी रैलियों में गले में नींबू-मिर्च की माला पहनकर सभाएं कर रहे हैं. आज बुदनी विधानसभा में प्रचार करने पहुंचे सिंधिया ने एक बार फिर इस माले को पहना.


बुदनी विधानसभा में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनके माला पहनने से नरेंद्र मोदी को मिर्ची क्यों लगती है. कांग्रेस नेता सिंधिया प्रदेश की जनसभाओं में नींबू-मिर्च की माला पहनकर मंहगाई के मुद्दे पर शिवराज सरकार को लगातार घेर रहे हैं. इससे पहले की रैलियों में भी सिंधिया नींबू-मिर्च की माला पहन चुके हैं.


इससे पहले मध्य प्रदेश के दमोह जिले के पटेरा की एक जनसभा में भी उन्होंने इस माले को पहना था. उन्हें इस तरह नींबू मिर्च की माला पहन कर सभा में भाषण देने से लोग अचरज में पड़ जाते हैं. उनसे जब माला पहनकर सभा करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो संकल्पित हैं और माला उनके गले में है लेकिन मिर्ची शिवराज सिंह चौहान को लग रही है.


गले में नींबू मिर्च की माला पहने सिंधिया जब भी कृषि बाहुल्य इलाकों में जाते हैं तो वो अपने भाषणों में फसलों और सब्जियों को ख़ास तवज्जो देते हैं. प्रचार के दौरान पटेरा में एक जनसभा में उन्होंने प्याज घोटाले का जिक्र करते हुए कहा, "यहां के लोग प्याज को बचा कर रखें और 28 तारीख को प्याज का इस्तेमाल करके शिवराज सिंह को हटाएं."


मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अलग-अलग रंगों में दिख रहे हैं. वह कभी मोदी तो कभी शिवराज की मिमिक्री करते हैं. सिंधिय कभी कभी लोगों को एक्टिंग करके गुदगुदाते भी नजर आते हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव होना है और वहां सोमवार शाम को चुनाव प्रचार की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी.


यह भी पढ़ें-


सिग्नेचर ब्रिज: AAP के आरोपों पर पुलिस का जवाब, यातायात उल्लंघन पर काटे 2000 चालान


कमलनाथ के बयान पर योगी का पलटवार, कहा- तुम्हें अली मुबारक, हमारे साथ बजरंग बली


यह भी देखें-