इंदौर: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. ये तस्वीर सालों पुरानी है और इसमें बीजेपी नेता एक अधिकारी पर जूता ताने खड़े दिख रहे हैं. वायरल फोटो पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एबीपी न्यूज़ ने इस पुरानी तस्वीर की पड़ताल की है. पड़ताल में पाया गया है कि ये तस्वीर बिल्कुल असली है और साल 1994 की है.


तस्वीर में दिख रहे अधिकारी कौन हैं


साल 1994 की इस तस्वीर में कैलाश विजयवर्गीय इंदौर के तत्कालीन एएसपी प्रमोद फड़नीकर पर जूता ताने हैं. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय उस समय इंदौर के विधायक थे. वह किसी मुद्दे पर प्रदर्शन की इंदौर शहर में अगुवाई कर रहे थे.


कैलाश विजयवर्गीय के बेटे ने की थी मारपीट


बता दें कि बुधवार को बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम के अधिकारी की बल्ले से पिटाई की थी. फिलहाल आकाश विजयवर्गीय 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं. इस मामले में आकाश के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और मारपीट के आरोप में केस दर्ज किया गया है. आकाश नवंबर 2018 में विधानसभा चुनाव जीतकर पहली बार विधायक बने हैं.


भवन निरीक्षक ने दर्ज कराई एफआईआर


इंदौर नगर निगम के भवन निरीक्षक धीरेंद्र बायस (46) ने शहर के एमजी रोड पुलिस थाने में दर्ज करायी रिपोर्ट में कहा कि वह सरकारी दल-बल के साथ खतरनाक रूप से जर्जर मकान को ढहाने पहुंचे थे. इसी दौरान बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय मौके पर पहुंचकर उन्हें कथित तौर पर धमकाते हुए वहां से चले जाने को कहने लगे. बायस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बीजेपी विधायक ने नगर निगम के दल से कहा कि वह जर्जर मकान को ढहाने की कार्रवाई नहीं होने देंगे और अगर यह दल 10 मिनट के भीतर मौके से रवाना नहीं हुआ, तो उसे मार-पीटकर भगा दिया जायेगा.


जापान: पीएम मोदी के सामने लगे 'जयश्री राम' के नारे, पीएम बोले-टैलेंट और टेक्नोलॉजी से होगा राष्ट्र निर्माण


हरियाणा कांग्रेस की बैठक में बोले राहुल गांधी- अब मैं नहीं नया अध्यक्ष करेगा राज्य पर फैसला- सूत्र

G-20: ब्रिक्स देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बोले मोदी- आतंकवाद के सभी रास्ते बंद हो, इसके खिलाफ हो इंटरनेशनल सम्मेलन