कैराना: उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे थम जाएगा. उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट पर 28 मई को उप चुनाव होगा. दोनों सीटों पर मतगणना 31 मई को होगी. कैराना लोकसभा सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के फरवरी में हुए निधन के कारण खाली हुई है जबकि नूरपूर विधानसभा सीट बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की फरवरी में ही सड़क हादसे में मौत के कारण खाली हुई.


सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद खाली हुई कैराना लोकसभा सीट पर बीजेपी ने मृगांका सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं विपक्ष ने संयुक्त रूप से आरएलडी नेता तबस्सुम को अपना समर्थन देते हुए प्रत्याशी घोषित किया है. विपक्ष इस सीट को जीतने की हरसंभव कोशिश कर रहा है. इनका मानना है कि अगर ये इस सीट को जीतते हैं तो 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ लड़ने में बड़ी मनोवैज्ञानिक जीत मिलेगी.


गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनावों में करारी हार के बाद बीजेपी अब कैराना में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस लोकसभा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पांच मंत्रियों ने यहां चुनावी सभी की. इसमें आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के अलावा धरम सिंह सैनी (आयुष राज्यमंत्री), सुरेश राना (गन्ना विकास), अनुपमा जायसवाल (बेसिक शिक्षा), सूर्य प्रताप शाही (कृषि) और लक्ष्मी नारायण (धार्मिक मामले, संस्कृति, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज) शामिल हैं.