कैराना: उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है. राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) की उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने बीजेपी की उम्मीदवार मृगांका सिंह को करारी शिकस्त दी है. रुझानों में बड़े अंतरों से हार के बाद एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए मृगांका अपने पिता हुकुम सिंह को याद कर भावुक हो गईं. उनकी आंखें भर आई. उन्होंने कहा, ''निराश जरूर हूं, हताश नहीं हूं. जो भी फैसला आया है हम स्वीकार करते हैं.'' मृगांका ने कहा कि किसानों में रोष था. गन्ना किसानों के लिए जो कदम उठाए गए उसे हम बताने में असफल रहे.


कैराना लोकसभा सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह की मौत के बाद खाली हुई थी. बीजेपी ने इस सीट से उनकी बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया. वहीं समाजवादी पार्टी के सहयोग से आरएलडी ने तबस्सुम हसन को मैदान में उतारा. आरएलडी उम्मीदवार को बीएसपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) का भी साथ मिला.


कैराना जीत के बाद बोले आरएलडी नेता जयंत चौधरी- जिन्ना हारा, गन्ना जीता


हुकुम सिंह 2014 में कैराना सीट से चुने गये थे. इस चुनाव में कुल 565,909 मत मिले थे जबकि समाजवादी पार्टी की नाहिद हसन दूसरे नंबर पर रही थीं और उन्हें 32,9081 वोट मिले थे। बीएसपी के कुंवर हसन तीसरे स्थान पर आए थे और उन्हें 16,0444 वोट मिले थे। कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव पर देश के राजनीतिक दलों की निगाहें टिकी थी.


कैराना जीत कर यूपी से पहली मुस्लिम एमपी बन गईं तबस्सुम हसन