नई दिल्लीः आज मध्य प्रदेश में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. सीएम की कुर्सी संभालते ही कमलनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. कमलनाथ ने सीएम बनने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस के किए वादे को पूरा करते हुए किसानों की कर्ज माफी का फैसला ले लिया है.





मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्तखत कर दिए हैं. इसके तहत मध्य प्रदेश के किसानों का बकाया 2 लाख रुपये तक का फसल कर्ज माफ कर दिया गया है. इसके अलावा कन्या विवाह योजना की सहायता राशि बढ़ाई गई है, कन्या विवाह योजना के तहत हितग्राही को 51 हज़ार रुपये मिलेंगे जबकि पहले हितग्राही को 25 हज़ार रुपये की मदद मिलती थी.



4 गारमेंट्स पार्क को दी मंजूरी
इसके अलावा प्रदेश में 4 गारमेंट्स पार्क को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंज़ूरी दे दी है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में निवेश और रोज़गार को लेकर भी सीएम कमलनाथ ने बड़ा फैसला लिया है.


इसकी जानकारी मध्यप्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश राजोरा ने भी दी. उन्होंने कहा, ‘सोमवार शाम जारी आदेश में कहा गया है कि मध्यप्रदेश शासन एतद् द्वारा निर्णय लिया जाता है कि मध्यप्रदेश राज्य में स्थित राष्ट्रीयकृत तथा सहकारी बैंकों में अल्पकालीन फसल रिण के रूप में शासन द्वारा पात्रता अनुसार पात्र पाये गये किसानों के दो लाख रुपये की सीमा तक का 31 मार्च 2018 की स्थिति में बकाया फसल रिण माफ किया जाता है.’


आज दोपहर हुए शपथ ग्रहण समारोह में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे. इसके अलावा जो नेता शामिल हुए उनमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, शरद पवार, चंद्रबाबू नायडू, दिनेश त्रिवेदी, एचडी देवेगौड़ा, फारुक अब्दुल्ला, तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा, मल्लिकार्जुन खड़गे, नवजोत सिंह सिद्धू, भूपेंद्र हुड्डा समेत विपक्ष के दिग्गज नेताओं के नाम हैं.


कमलनाथ बने मध्यप्रदेश के नए सीएम, कभी इंदिरा ने उन्हें अपना बेटा कहा था


भोपाल में कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली, दिल्ली में दंगों के दाग पर हंगामा