लखनऊ: कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद प्रदेश की योगी सरकार सवालों के घेरे में है. हत्यारों अब भी फरार हैं. पुलिस हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए शहर-शहर में दबिश दे रही है. रही है. इस बीच उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओ पी सिंह ने हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के दो आरोपियों पर ढाई ढाई लाख रूपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस को हत्यारों  की लास्ट लोकेशन दिल्ली मिली थी.


राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि डीजीपी ने तिवारी की हत्या के दोनों आरोपियों पर ढाई ढाई लाख रूपये यानी कुल पांच लाख रूपये का इनाम घोषित किया है.


हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी (45) की नाका हिंडोला इलाके में शुक्रवार को हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की दिनदहाडे़ हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार पर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.


मिठाई के डिब्बे में हथियार लाए थे हमलावर


कमलेश तिवारी की हत्या में दो लोग शामिल थे. उन्होंने पहले कमरे में चाय पी. हमलावर अपने साथ मिठाई के डिब्बे में बंदूक और चाकू लेकर पहुंचे थे. एक ने गला रेता और दूसरे ने गोली मार दी. कमलेश पर चाकू और बंदूक दोनों से वार किया गया. पुलिस को मौके से एक पिस्तौल भी मिली थी.


कमलेश तिवारी के करीबी का दावा, हत्यारों ने सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी के जरिए बढ़ाई थी नजदीकी


जानकारी के मुताबिक कमलेश तिवारी तक पहुंचने के लिए हत्यारों ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया था. फेसबुक पर हत्यारों ने हिंदू समाज पार्टी के समर्थक के तौर पर पहले फेसबुक आईडी बनाई और फिर उस आईडी के जरिए कमलेश तिवारी और उनके करीबियों से नजदीकी बढ़ाने लगे.


कमलेश तिवारी के बेहद करीबी और हिंदू समाज पार्टी के कार्यकर्ता गौरव गोस्वामी की माने तो गौरव को भी रोहित सोलंकी की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी. इसी के जरिए गौरव और उस कथित रोहित सोलंकी से बातचीत शुरू हुई थी. बातचीत के दौरान कथित रोहित सोलंकी ने कमलेश तिवारी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी.


लखनऊ के खालसा इन होटल में रुके थे हत्यारे, पुलिस के हाथ लगे कई अहम सुराग


इस मामले में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस ने बताया कि दोनों हत्यारे लखनऊ के खालसा इन होटल में रुके थे. उन्होंने अपने असली नाम से ही होटल में कमरा बुक कराया था. वहां जिन ID पर होटल की बुकिंग की गई थी वो संदिग्धों अशफाक और मोइनुद्दीन की ही होने की आशंका है. दोनों संदिग्ध होटल के रूम नंबर G 103 में रुके थे.


होटल के रूम से मिला ये सामान
होटल के रूम में अलमारी में बैग, लोअर, लाल रंग का कुर्ता, भगवा रंग का कुर्ता, जिओ मोबाइल का नया बॉक्स, शेविंग किट, चश्मे का बॉक्स मिला है. कुर्ते के साथ साथ होटल में मिली तौलिया पर भी खून के निशान मिले हैं.


17 अक्टूबर की रात होटल में आए थे हत्यारे


जानकारी के मुताबिक आरोपी 17 अक्टूबर की रात 11 बजकर 8 मिनट पर होटल में आए थे. 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजकर 38 मिनट गए फिर वापस दोपहर 1 बजकर 21 मिनट पर वापस आए. उसके बाद दोपहर 1 बजकर 37 मिनट पर होटल से चले गए. होटल के कमरे से पुलिस एक लावरिस बैग भी मिला है.


26 अक्टूबर से बदल जाएगा यूपी पुलिस का इमरजेंसी नंबर, आपात स्थिति में 100 की जगह डायल करें 112


यूपी: कमलेश तिवारी हत्याकांड में एक के बाद एक हो रहे बड़े खुलासे, जानें अब तक क्या-क्या हुआ


यूपी: हर दिन अपराध के नाम, बीजेपी सरकार पूरी नाकाम- प्रियंका गांधी