कानपुर: कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय कार्यालय तिलक हॉल में बैठकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई. इस बैठक में सन 1984 का इतिहास दोहराने का दावा किया गया है. इस बैठक में वरिष्ठ और युवा कांग्रेस नेताओं के अन्दर गजब का जोश देखने को मिला. पूरी पार्टी ने संगठित होकर लोकसभा चुनाव लड़ने की योजना बनाई है. उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम अबी आजाद ने बीते रविवार को सख्त चेतावनी दी थी कि चुनाव के वक्त पार्टी में गुटबाजी करने वाले के खिलाफ कार्यवाई की जाएगी. बता दें कि लखनऊ में 3 फरवरी को राहुल गांधी की रैली है. इस रैली में उत्तर प्रदेश से 10 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर शहर वासियों को लखनऊ चलने का निवेदन करेंगे.


तिलक हाल में हुई मासिक बैठक में आगामी चुनाव के मद्देनजर सप्ताह के अंतराल में वार्ड वार सभी बूथों की समीक्षा और आकलन कर बेहतर बूथ प्रबंधन पर जोर दिया गया. खचाखच भरे तिलक हाल में कार्यकर्ताओं के जोश और नारेबाजी के बीच अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि हम आपके जोश का स्वागत करते हैं. हम जानते हैं कि आज कांग्रेस जनो में जो हर्ष और उल्लास दिखाई दे रहा है वह इसलिये कि पार्टी हाई कमान और खास तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आप सबकी मांग और भावनाओं के अनुरूप सपा-बसपा से चुनावी गठबंधन न करने का एक बड़ा फैसला लिया है.

कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 1984 के इतिहास को दोहराने की दहलीज पर है. हम पूरे दम ख़म के साथ चुनाव लड़ेगे. सन 1984 में कांग्रेस ने 408 लोकसभा सीट जीतकर सत्ता पर पहुंची थीं. उस वक्त उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड अलग नहीं हुआ था. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 85 सीटें थीं जिसमें से कांग्रेस पार्टी ने अकेले 84 सीटें जीती थीं. हम सभी को कुछ ऐसा ही करना है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 3 फरवरी को लखनऊ आ रहे हैं. लखनऊ में उनकी विशाल रैली है, इस रैली में 10 लाख से अधिक लोगों की संख्या का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य को हम सभी कांग्रेसियों को पूरा करना है. कानपुर से हमें लगभग एक लाख लोगों को लेकर लखनऊ जाना है. इसके लिए आज से ही तैयारियों में जुटना है. हमें ताबड़तोड़ ढंग से हर गली मोहल्ले तक जाना है और राहुल गांधी जी की रैली के लक्ष्य को हर हालत में पूरा करना है. उन्होंने यह भी बताया कि 26 जनवरी के तत्काल बाद महानगर में एक विशाल बाइक रैली निकाल कर हमें आम जनमानस तक यह संदेश पहुंचाना है कि चौकीदार ही चोर है.