कानपुर: हैलट अस्पताल के मेडिसिन विभाग के आईसीयू एसी प्लांट ख़राब होने से 24 घंटे के भीतर 5 मरीजों की मौत हो गई. जब इसकी जानकारी जिला प्रशासन और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को हुई हडकंप मच गया.


गुरुवार देर रात मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और एडीएम सिटी ने हैलट अस्पताल का निरक्षण किया. डीएम के आदेश के बाद आईसीयू को दो एसी मुहैया कराए गए हैं ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े.


यूक्रेन की मॉडल डारिया गोरखपुर जेल से छूटेगी, हनी ट्रैप का है शक


इस उमस भरी गर्मी से मरीज और तीमारदार परेशान हैं लेकिन जिम्मेदार यह कह कर पल्ला झाड़ रहे है कि जिन मरीजों की मौत हुई है वो एसी की वजह से नहीं बल्कि सीरियस कंडीशन के कारण हुई है.



हैलट अस्पताल के आईसीयू का एसी बीते चार दिनों से बहुत ही कम कूलिंग कर रहा था. तीमारदारों और मरीजों ने इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन जब मरीजों को राहत नहीं मिली वह अपने घरों से टेबल फैन भी लेकर आए.


लखनऊ ब्लास्ट की सीसीटीवी तस्वीरें आईं सामने, दिखा दिल दहला देने वाला मंजर


लेकिन डाक्टरों ने टेबल फैन लगाने नहीं दिया, बीते बुधवार से आईसीयू का एसी प्लांट पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. आईसीयू में मरीज गर्मी की वजह से बेहाल हो गए और 24 घंटे के भीतर एक-एक कर 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया.


मरीजो की मौत के बाद हैलट अस्पताल में तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद हैलट प्रशासन और जिला प्रशासन की नींद टूटी. हैलट अस्पताल के एएमओ डॉ वीरेंदर कुमार के मुताबिक मुझे जानकारी नहीं थी कि एसी ख़राब है. जब मुझे जानकारी हुई तब मैंने इसकी सुचना अपने उच्चधिकारियों को दी.


सपना चौधरी का वीडियो बनाने वाले पुलिसवालों पर गिरेगी गाज़, DGP ने दिए निर्देश


हालंकि ये आश्चर्य वाली बात है कि उनका ऑफिस आईसीयू से काफी पास है और उनका कहना है कि मुझे इसकी जानकारी नहीं थी.



नर्स श्रेष्ठा के मुताबिक 24 घंटे के अन्दर 4 लोगों की मौत हुई है. मैं यहां पर डेढ़ साल से काम कर रही हूं लेकिन आईसीयू में पहली बार इस तरह की समस्या हुई है. एसी ख़राब है इसकी जानकारी सभी को थी.


जानें सन्यासी से सीएम बनने वाले योगी आदित्यनाथ के जीवन की कुछ खास बातें


एडीएम सतीश पाल के ने कहा," मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने मुझे बताया कि दो मरीजों की डेथ गुरुवार सुबह की है. एक मरीज की डेथ दोपहर और एक शाम को हुई है. जैसे ही यह मामला डीएम के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से दो एसी भिजवाए हैं. एसी को ठीक कराने का काम किया जा रहा है, इसमें कौन दोषी है इसकी जांच होगी."


तस्वीरें: पूरी तरह बदल गया है अखिलेश का अंदाज, लोगों को भा रही है ये सादगी


मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ नवनीत कुमार ने कहा," आईसीयू के एसी में बीते बुधवार से दिक्कत आ रही है. बुधवार को इसे ठीक कराया गया था लेकिन यह दोबारा ख़राब हो गया. हमने जिन्हें एसी ठीक कराने की टेंडर दिया है उन्होंने भी चेक किया. चार मौतें हुई हैं जिसमें इन्द्रपाल, गया प्रसाद, रसूल बक्श और मुरारी है."