कानपुर: मंगलवार देर रात केस्को कैशियर और गार्ड की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक कर बदमाश नोटों से भरा बैग ले कर फरार हो गए. बैग में 12 लाख 27 हजार रुपये कैश और 14 हजार रुपये का चेक था. जब कैशियर और गार्ड ने बदमाशों से मोर्चा लिया तो बदमाशों ने लोहे की रॉड से हमला कर घायल कर दिया.


कैशियर ने लूट की सूचना केस्को के अधिकारियों और पुलिस को दी. लूट की सूचना पर पुलिस महकमे में हडकंप मच गया. मौके पर पहुंचे आईजी जोन, एसएसपी, एसपी समेत फारेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची.



नौबस्ता थाना क्षेत्र स्थित गल्ला मंडी में केस्को का बिलिंग सेंटर है. जुलाई महीने का आखिरी दिन होने की वजह से देर रात तक बिजली के बिल जमा किये गए थे. कैशियर राजनारायण अवस्थी कैश कलेक्शन लेकर गार्ड पूरन लाल के साथ स्कूटी से हंसपुरपुरम स्थित केस्को सब डिविजन में जमा करने के लिए जा रहे थे.

तभी पुलिया पर खड़े बदमाशों ने चलती स्कूटी पर ही कैशियर और गार्ड की आंखों में मिर्च पाउडर झोंक दिया. इसके बाद बदमाशों ने बैग छीनना शुरू कर दिया. जब गार्ड और कैशियर ने इसका विरोध किया तो लोहे की रॉड सिर पर मार कर घायल कर दिया. बदमाश कैश और गार्ड की बन्दूक लेकर फरार हो गए.

आईजी अलोक सिंह के मुताबिक बिजली विभाग के लोग जमा किए कलेक्शन को लेकर जा रहे थे. तभी बदमाशों ने मिर्च पाउडर डाल कर उनके साथ लूट की. इस घटना की जांच की जा रही है. पुलिस और स्पेशल टीमें भी इसके लिए लगायी गई हैं. जल्द ही इस घटना का खुलासा किया जायेगा.