कानपुर: कानपुर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया जब खेत पर काम रही एक महिला पर अचानक अजगर ने हमला कर दिया. जब महिला ने शोर मचाया तो आस-पास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने अजगर को लाठी से पीट-पीट कर महिला को बचाया. इसके बाद अजगर बेकाबू हो गया, गुस्से में अजगर ने ग्रामीणों पर भी हमले का प्रयास किया. ग्रामीणों ने रस्सी से बांध कर उस पर काबू पाया. भारी भरकम अजगर को काबू करने में ग्रामीणों के पसीने छूट गए.


ये घटना घाटमपुर थाना क्षेत्र स्थित शाहपुर गांव की है जहां राम सिंह यादव के खेत में 10 फिट लम्बा अजगर झाड़ियों में कई दिनों से छिपा बैठा था. राम सिंह यादव के खेत से कुछ दिन पहले एक बकरी भी लापता हो गयी थी. ग्रामीणों को अनुमान था कि अजगर ने उसे अपना निवाला बना लिया होगा. इस गांव के आस-पास झाड़ियों में बड़ी संख्या में अजगर हैं.



ग्रामीण भोला अरख की पत्नी संतोषी खेत में काम कर रही थीं. इसी दौरान अजगर ने उन पर हमला कर दिया. अजगर के हमले से घबराई संतोषी चिल्लाना शुरू कर दिया. संतोषी घबराहट की वजह से बेहोश हो गईं.


बेकाबू अजगर पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने उसको चारो तरफ से रस्सियों से बांध दिया. ग्राम प्रधान सुनील प्रधान के मुताबिक अजगर को वन विभाग को सौपा जायेगा. उन्हें सूचना दे दी गयी है. उन्होंने बताया कि हमारे गांव में बड़ी संख्या में अजगर हैं.