एटा/कासगंज: कासगंज में हैरान कर देने वाली घटना का खुलासा हुआ. दरअसल थाना सिढ़पुरा क्षेत्र में 22 नवंबर को शहर के बाहर स्थित नाले से 5 साल की बच्ची का शव मिला था. कासगंज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा कराई गई जांच में पांच दिन बाद सोमवार को हत्या का खुलासा हुआ. पुलिस ने जोया के 15 वर्षीय सगे मामा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ए.के. दुबे ने बताया कि हत्या को गंभीरता से लेते हुए जब वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की गई तो 22 नवंबर की शाम उसका सगा मामा शाम 8 बजे लगभग बच्ची को अपने साथ ले जाता हुआ दिखाई दिया. उसके बाद से ही बच्ची का कहीं पता नहीं चला और ना ही बच्ची उसके साथ घर वापस आई. जोया के सगे मामा 15 वर्षीय फैजान जो अपने जीजा के घर ही रहता था, से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह 22 नवंबर की शाम जोया को टॉफी दिलाने ले गया था.


फैजान के मुताबिक, मौका देख उसने जोया को किनारे ले जाकर उसके साथ अश्लील हरकत की, तभी जोया ने उसकी शिकायत पापा से करने की धमकी दी. फैजान डर गया और शिकायत के डर से उसने जोया को पास ही स्थित नाले में धक्का दे दिया. धक्का देने के बाद उसने उसे पकड़ कर दो बार नाले के पानी में डुबोया. जब उसका हिलना-डुलना बंद गया, तब उसे छोड़कर भाग आया और मस्जिद के पास छिप गया.


पुलिस ने बच्ची की हत्या के आरोप में फैजान को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. घटना का खुलासा करने वाली स्वाट टीम और थानाध्यक्ष राज कुमार सहित पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कृत किया है.