श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा है कि वह कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करें. पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा के शारदा यूनिवर्सिटी में कश्मीर घाटी के एक छात्र की पिटाई के बाद उन्होंने योगी आदित्यनाथ से बातचीत की और सुरक्षा के लिए अनुरोध किया.


सरकार के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘राज्यपाल ने शुक्रवार सुबह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की और उनसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि कश्मीरी छात्रों को राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में सुरक्षित वातावरण मुहैया कराया जाए.’’ हमले की नेशनल कांफ्रेंस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी निंदा की है. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी को सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.


गुरुवार को शारदा यूनिवर्सिटी में भारतीय और अफगानिस्तानी छात्रों के समूहों के बीच लड़ाई होने के बाद कश्मीरी छात्र की पिटाई कर दी गयी थी. घटना के बाद पुलिस ने 350 से अधिक छात्रों के खिलाफ मारपीट और अन्य संबंधित अपराधों को लेकर मामला दर्ज किया है.


विवेक तिवारी की हत्या के आरोपी पुलिसवालों के समर्थन में काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं सिपाही


प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से कहा कि घटना में सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उन्होंने (आदित्यनाथ) राज्यपाल को बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पहले ही घटना की जांच का आदेश दे दिया है और कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनश्चित करने के लिए सभी उपाय किये जाएंगे ताकि वे सुरक्षित वातावरण में अपनी पढ़ाई जारी रख सकें.’’


जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों की फायरिंग में नेशनल कांफ्रेंस के 2 कार्यकर्ताओं की मौत