पटना: जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने साफ कर दिया है कि पार्टी को प्रशांत किशोर के संगठन इंडियन पॉलीटिकल एक्शन कमेटी (आईपैक) से कोई लेना देना नहीं है. पार्टी कार्यकारिणी की बैठक के बाद जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने इस बात की जानकारी दी. मामला तब सामने आया था जब हाल ही में प्रशांत किशोर की टीम ने पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के लिए काम करेगी.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर रविवार को आयोजित जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि किशोर के संगठन से उनकी पार्टी का कोई भी लेना देना नहीं है.


यह पूछे जाने पर कि क्या किशोर ने अपने संगठन द्वारा तृणमूल कांग्रेस की मदद करने से जुड़े मुद्दे के बारे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के समक्ष स्थिति स्पष्ट कर दी है, त्यागी ने कहा, "किशोर ने नीतीश कुमार जी के साथ इस मुद्दे पर बात की थी और मामला अब समाप्त हो गया है."


पार्टी की बैठक में आगे की रणनीति पर भी चर्चा हुई. जेडीयू बिहार के बाहर एनडीए का हिस्सा बनकर नहीं रहेगी. वह अलग-अलग राज्यों के विधानसभा चुनाव में अपने दम पर मैदान में उतरेगी. पार्टी से साफ कर दिया है कि वह जम्मू-कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी.


जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि मन में किसी प्रकार का भ्रम न रखें, हमलोग एनडीए में हैं, एनडीए में रहेंगे, बिहार में 2020 का चुनाव साथ लड़ेंगे. इसके अलावा बैठक में फैसला हुआ कि जेडीयू के संगठन का चुनाव बहुत जल्द करवाया जाएगा.


बिहार एनडीए में दरार की खबरों को जेडीयू ने किया खारिज, कहा- पूरी तरह एकजुट हैं


ममता के लिए चुनाव में काम करने पर क्या सफाई देंगे प्रशांत किशोर, JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में होंगे शामिल