प्रयागराज: प्रयागराज के कुंभ मेले में आए तकरीबन ढाई हजार प्रवासी भारतीयों ने अक्षयवट और हनुमान मंदिर के दर्शन कर वहां पूजा - अर्चना भी की. प्रवासी भारतीयों ने इस मौके पर अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की वकालत की.


कुंभ में आए प्रवासियों का कहना है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उन्हें भी बरसों से इंतजार है. मंदिर के लिए सरकार को कोई रास्ता ज़रूर निकालना चाहिए. प्रवासी भारतीयों के मुताबिक़ अयोध्या में राम मंदिर बनने पर वह वहां जाकर भी ज़रूर दर्शन करना चाहेंगे.


कुंभ आए ज़्यादातर एनआरआई का कहना है कि राम मंदिर को लेकर उनके बीच भी उतनी ही चर्चा है, जितनी भारत में. कई प्रवासियों ने उम्मीद जताई कि मोदी और योगी की कोशिशों से राम मंदिर ज़रूर बन जाएगा.


प्रवासी भारतीयों ने आज हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद गंगा मइया और बजरंग बली से भी राम मंदिर के लिए आशीर्वाद मांगा. कुंभ आए एनआरआई हनुमान मंदिर और अक्षयवट के दर्शन कर खासे अभिभूत नजर आए.


उन्होंने कुंभ की भव्यता और दिव्यता को दिल खोलकर सराहा और आयोजन को यादगार बताया. प्रवासी भारतीय एक दिन के दौरे पर कुंभ मेले में आए थे. यहां उन्होंने कुंभ की भव्यता व दिव्यता का दीदार किया और साथ ही सुखद यादों के साथ स्पेशल ट्रेनों से प्रयागराज के लिए रवाना हुए.