बरेली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार होने वाले महापर्व कुंभ को ख़ास बनाने जा रहे हैं. चार जनवरी से शुरू हो रहे महापर्व कुंभ को लेकर सरकार ने यातायात को सुगम बनाने के लिए प्रयागराज के लिए स्पेशल बसों का इंतजाम किया है. कुंभ को ख़ास बनाने और ज्यादा से ज्यादा लोग प्रयागराज पहुंचे इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने तैयारी कर ली है. पूरे प्रदेश के सभी जिलों से रोडवेज की अतिरिक्त कुंभ स्पेशल बस चलाई जांएगी.


बरेली से कुंभ के लिए चलेंगी 240 बसें


बरेली रोडवेज डिपो के आरएम राजीव चौहान ने बताया कि प्रयागराज में होने वाले कुंभ के लिए हमने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. उन्होंने बताया कि बरेली से कुंभ के लिए 240 बसें चलाई जाएंगी. ये बसें हर तहसील और ब्लॉक से मिलेंगी. श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्क्त न हो इसका विशेष ध्यान रखा गया है. बसों के लिए अलग से एक सुपरवाइजर भी नियुक्त किया गया है जो बस की देखरेख करेगा.


श्रद्धालुओं को फ्री में यात्रा कराएंगी बसें


योगी सरकार ने महापर्व कुंभ के लिए विशेष इंतजाम किये हैं. प्रयागराज में कुंभ मेले तक लोकल बसें चलाई जाएंगी जो श्रद्धालुओं को मेले तक फ्री में ले जाएंगी. प्रयागराज में पूरे जिले में इस तरह की बसें चलेंगी. बरेली से ऐसी 35 बसें प्रयाग भेजी जा रही हैं जो वहां श्रद्धालुओं को फ्री में यात्रा कराएंगी. इस तरह से प्रत्येक जिले से प्रयाग में बसें भेजी जा रही हैं.


पूरी बस बुक कराने पर 2 श्रद्धालुओं को फ्री में यात्रा


उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में रह रहे लोग यदि चाहेंगे तो उत्तर प्रदेश परिवहन निगम उनके गांव, क़स्बा, तहसील तक बस को पहुंचायेगा. ऐसा जब होगा यदि लोग इक्टठे होकर जाते हैं तो वो पूरी बस की बुकिंग करवा सकते हैं. ऐसे में बस में 50 श्रद्धालु तक किराया जायेगा बाकी दो श्रद्धालुओं को परिवहन निगम फ्री में यात्रा कराएगा.