प्रयागराज: प्रयागराज के कुम्भ मेले में नागा साधुओं द्वारा एक श्रद्धालु पर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर उसे गम्भीर रूप से जख्मी किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने नागा साधुओं को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि घायल श्रद्धालु की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें कुंभ के अस्पताल से डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है.


यह घटना सेक्टर 15 में शास्त्री ब्रिज के नीचे की है. यहां बलिया जिले से आए सतीश चंद का साइकिल खड़ी करने को लेकर विवाद हो गया था. गिरफ्तार दोनों नागा राजस्थान के रहने वाले हैं. मामले की पुलिस जांच कर रही है. वहीं. प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले का दूसरा विशेष स्नान पौष पूर्णिमा 21 जनवरी को है.


दूसरे स्नान को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए अनेक जगह खास प्रबंध किए गए हैं. कानपुर से श्रद्धालुओं को लाने के लिए झकरकटी बस अड्डे पर स्पेशल बस सर्विस का इंतजाम किया गया है. यात्रियों की सुविधा के लिए 225 बसें शनिवार शाम से चलाई जा रही हैं. यह बस सेवा 19 जनवरी से 22 जनवरी तक जारी रहेगी.


प्रशासन की योजना है कि अगर बस अड्डे पर लोड बढ़ता है तो हर पांच मिनट में बस को रवाना करने की योजना है. वहीं, रेलवे ने भी कमर कस ली है यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए अतिरिक्त टिकट के काउंटर लगाए गए हैं.


यह भी पढ़ें-