रांची: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को जमानत देने के लिए रांची हाई कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है और फैसला सुरक्षित रख लिया गया है. कपिल सिब्बल ने कोर्ट के सामने लालू यादव को नियमित जमानत देने के लिए जो दलीलें पेश की उसका यहां जिक्र किया गया है. लालू यादव की ओर से कपिल सिब्बल ने डेढ़ घंटे जिरह की.


1- लोकसभा चुनाव सिर पर हैं, लालू यादव आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और टिकटों के बंटवारे से लेकर तमाम चुनावी रणनीति के लिए पार्टी को उनकी जरूरत है.


2- लालू यादव की तबियत बेहद ही खराब है, ये मेडिकल इमरजेंसी का मामला है, उन्हें 13 तरह की बीमारियां हैं और एक दिन में 17 दवाएं लेनी पड़ती हैं.


3- जिन मामलों में लालू यादव को सजा दी गई है, उनमें लालू के खिलाफ कोई भी पुख्ता सबूत नहीं हैं. सभी मामलों में एकसमान सबूत पेश किए गए हैं जो सिर्फ गवाहों पर ही आधारित हैं जो विश्वसनीय नहीं हैं. जब इन मामलों में कई लोगों बरी किया गया है फिर लालू यादव को सजा क्यों?


कपिल सिब्बल ने कहा कि सुनवाई हो चुकी है. फैसला सुरक्षित रखा गया है जिसे कुछ दिनों में सुना दिया जाएगा. हमने कई दलीलें पेश की जिसका सीबीआई पक्ष ने जवाब दिया. बता दें कि लालू यादव 23 दिसंबर 2017 से जेल में हैं. फिलहाल रांची के रिम्स में उनका इलाज चल रहा है.