पटना: झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले गठबंधन की सफलता से उत्साहित आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बिहार में अपने कार्यकर्ताओं से कड़ी मेहनत करने को कहा है. राज्य में एक साल के भीतर ही विधानसभा चुनाव होना है. राष्ट्रीय जनता दल झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा नीत गठबंधन का हिस्सा है. कांग्रेस भी इस गठबंधन में शामिल है.


चारा घोटाला मामले में रांची में सजायाफ्ता लालू प्रसाद का संदेश उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं तक पहुंचाया. तेजस्वी ने झारखंड की राजधानी रांची में एक अस्पताल में भर्ती अपने पिता से मुलाकात की. जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद का वहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.


हेमंत सोरेन ने शपथ ग्रहण के लिए सोनिया-राहुल को दिया न्योता, कहा- पीएम और गृह मंत्री को भी बुलाऊंगा


अस्पताल में लालू से मुलाकात कर आने के बाद तेजस्वी ने कहा, ‘‘झारखंड के परिणाम का असर बिहार पर पड़ेगा. लालूजी ने बिहार में हमारे कार्यकर्ताओं के लिए संदेश दिया है कि झारखंड में आपने जितनी मेहनत की, उससे भी चार गुणा मेहनत करें.’’ झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में आरजेडी ने एक सीट पर जीत दर्ज की है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 30 वहीं क्रांगेस ने 16 सीटों पर कब्जा जमाया है.


इससे पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि झारखंड में गठबंधन की सरकार 20 सालों तक चलेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की सरकार महंगाई को कम नहीं कर पा रही थी और एनआरसी जैसे आरएसएस के एजेंडे को लागू करने में जुटी थी जिसके चलते जनता ने उसे झारखंड में नकार दिया.


यह भी देखें