पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की राजनीति दिलचस्प हो गई है. जिस नीतीश कुमार को सत्ता से बाहर करने के लिए आरजेडी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है, उसी नीतीश कुमार का जादू आरजेडी नेताओं के सिर चढ़कर बोल रहा है. अब लालू यादव के समधी और आरजेडी विधायक चंद्रिका राय ने एलान किया कि वो जेडीयू में जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वे नीतीश कुमार के काम से प्रभावित हैं.


आरजेडी ने चंद्रिका राय पर अनुशासनहीनता का आरोप लगया है. चंद्रिका राय ने आज एलान किया कि वो जेडीयू में जाना चाहते हैं. जब उनसे ये पूछा गया कि जेडीयू ही क्यों, इसपर चंद्रिका राय ने साफ कहा कि वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम से प्रभावित हैं. इसके साथ ही चंद्रिका राय ने दावा किया कि पार्टी में बहुत से विधायक नाराज हैं.


लालू यादव के समधी ने कहा कि वे नीतीश कुमार के काम से तब से प्रभावित है जब से वो विपक्ष में थे. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश ने बिहार को काफी आगे बढ़ाया है. बिहार में ही नहीं देश में उनका नाम है. अपने दामाद तेजप्रताप यादव का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में छपरा सीट से हराने के लिए क्या क्या नहीं किया गया.


चंद्रिका राय ने कहा कि तेजस्वी यादव पर सवाल उठाए गए. तेजस्वी पर निशाना साधते हुए कहा गया कि वो ठीक से दो सभा करने में हांफ जाते हैं. इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई तो दूर, कारण बताओ नोटिस भी नहीं दिया गया. बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में तेजप्रताप ने आरजेडी उम्मीदवारों के खिलाफ अपने लालू-राबड़ी मोर्चा के उम्मीदवार उतार दिए थे. इतना ही नहीं छपरा लोकसभा सीट से आरजेडी के उम्मीदवार चंद्रिका राय को वोट न देने की भी अपील की थी.


गौरतलब है कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से हुई थी. लेकिन दोनों के बीच तलाक का मामला अदालत में चल रहा है. ऐश्वर्या ने प्रताड़ना का मुकदमा राबड़ी देवी पर भी कर रखा है. चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय के बेटे हैं.