पटना: राजनीति में भाषा दिनों दिन आपत्तिजनक होती जा रही है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने आरजेडी के पूर्व नेता रामकृपाल यादव को लेकर कहा है कि जब वह  बीजेपी में शामिल हो रहे थे तो मन किया कि कुट्टी काटने वाले गड़ासे से उनका हाथ काट दें. रामकृपाल यादव 2014 तक लालू यादव की पार्टी आरजेडी में थे. वह लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे.


दो दिनों पहले पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के विक्रम में सभा करने पहुंची मीसा भारती ने कहा, ''रामकृपाल यादव कुट्टी काटता था. उनके परिवार ने रामकृपाल को कुट्टी काटने वाले से नेता बना दिया. अब रामकृपाल यादव सुशील मोदी से हाथ मिलाकर खड़ा होता है. ये देखकर उनका मन किया कि कुट्टी काटने वाले गड़ासे से ही रामकृपाल यादव का हाथ काट डालें.''


पिछले लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र संसदीय सीट से आरजेडी के टिकट पर मीसा भारती चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उन्हें रामकृपाल यादव के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आपको बता दें कि पाटलिपुत्र सीट को लेकर लालू यादव के परिवार के अंदर विवाद है.


पिछले दिनों पाटलिपुत्र सीट पर चुनाव लड़ने के लिए मनेर से विधायक भाई वीरेंद्र ने तैयारी शुरू कर दी थी. जिसके बाद मीसा भारती के छोटे भाई तेजप्रताप यादव ने सार्वजनिक रूप से पाटलिपुत्र सीट से मीसा भारती के चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. जिसके बाद तेजस्वी यादव से सफाई दी. उन्होंने कहा कि आरजेडी में अध्यक्ष ही टिकट तय करते हैं.


गरीब सवर्ण आरक्षण: आरजेडी का रुख सही, कुछ प्रावधानों को लेकर विरोध- तेजस्वी यादव