नई दिल्लीः दारोगा बहाली की परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर दारोगा अभ्यर्थियों ने आज पटना के कारगिल चौक पर जमकर प्रदर्शन और हंगामा किया. प्रदर्शनकारी जैसे ही जेपी गोलंबर के निकट पहुंचे वहां पहले से ही तैनात पुलिस बल से उनका सामना हुआ. इस बीच दारोगा अभ्यर्थियों ने परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन और हंगामा तेज कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया. प्रदर्शन को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर केनन का भी इस्तेमाल किया.


क्यों कर रहे हैं प्रदर्शन

इन प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि दारोगा बहाली परीक्षा को कैंसिल किया जाए. इन अभ्यर्थियों का आरोप है कि दारोगा बहाली की परीक्षा में धांधली हुई है. इस दौरान अभ्यर्थियों ने पेपर लीक होने का भी आरोप लगाया.

22 दिसंबर को हुए बिहार दरोगा की परीक्षा में पेपर लीक मामले को लेकर पटना में विरोध प्रदर्शन का एलान किया गया था. इन अभ्यर्थियों की मांग थी कि परीक्षा रद्द की जाए और मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए.

जांच की मांग को लेकर इन अभ्यर्थियों ने आज बिहार बंद का आह्वाहन किया था. दरोगा अभ्यर्थियों ने पटना विश्वविद्यालय से लेकर मुसहल्लाहपुर हाट तक मार्च निकाल रहे थे. बैनर पोस्टर लेकर ये अभ्यर्थी नीतीश कुमार के खिलाफ नारे लगा रहे थे.

बिहार: आरजेडी के पोस्टर में जेडीयू पर निशाना, लिखा- 'कुर्सी के प्यारे-बिहार के हत्यारे'