पटना: देश के अन्य हिस्सों की तरह बिहार की राजधानी पटना में भी लगातार NRC, CAA और NPR के विरोध में महिलाएं धरने पर बैठी है. ये धरना पिछले चार दिनों से पटना के सब्जीबाग में चल रहा है जिसका समर्थन कई विपक्षी पार्टीया भी लागातर कर रही. मंगलवार को इसी समर्थन को लेकर सीपीआई के नेता और जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार ने शिरकत की थी. वहीं आज यूपी के प्रतापगढ़ के मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी और जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव का NRC, CAA और NPR की विरोध कर रही महिलाओं को समर्थन मिला.


मंगलवार को कन्हैया कुमार ने CAA और NRC को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार देश को बांटने वाली सरकार है. यह सरकार संविधान विरोधी है. अपने हिटलर शाही से सरकार नए-नए कानून बनाकर देश की जनता के खिलवाड़ कर रही है.


वही आज इमरान प्रतापगढ़ी और पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. पप्पू यादव ने सरकार पर हमला करते हुए कहा, ''केंद्र सरकार जाति विशेष खास कर मुसलमानों को देखना नही चाहती है. ये सरकार मजहब के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है. अपने तानशाही रवैये से नए नए कानून बना कर देश की जनता को गुमराह कर रही. ऐसी सरकार को भारत मे रहने का कोई हक नही. ये सरकार NRC, CAA और NPR जैसे कानून लाकर देश के नागरिकों में भेदभाव लाने की कोशिश कर रही है.''


दूसरी तरफ इमरान प्रतापगढ़ी NRC का विरोध कर रही महिलाओं के समर्थन में बैठ गए और अपने शायराना अंदाज़ से लोगों सरकार के खिलाफ आंदोलन पर डटे रहने की बात कही. इमरान प्रताप गढ़ी ने कहा कि जब तक सरकार इस नए कानून को वापस नही लेती तबतक इस देश मे आंदोलन चलता रहेगा. हम किसी भी हाल में चुप बैठने वाले नही है. आंदोलन जारी है और जारी रहेगा.