नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी का झगड़ा बढ़ गया है. मुलायम सिंह यादव ने अपने प्रतिनिधि अमर सिंह से चुनाव आयोग को ज्ञापन भिजवाया है. लिखित में दिये ज्ञापन में 1 जनवरी को रामगोपाल यादव द्वारा बुलाये गये राष्ट्रीय अधिवेशन के असंवैधानिक होने के प्रमाण दिये है. तो वहीं सीएम अखिलेश यादव ने आज सुबह 9 बजे अपने घर 5 कालिदास मार्ग पर विधायकों की बैठक बुलाई है.


LIVE UPDATES: 




  • समाजवादी पार्टी में उठापटक के बीच आज लखनऊ में अखिलेश यादव ने विधायकों की बैठक बुलाई है. करीब दो घंटे से बैठक जारी है. बड़ी बात ये है कि इस बैठक में थोड़ी देर पहले आजम खान पहुंचे हैं. पिछली बार आजम खान ने ही सुलह कराई थी.

  • चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी के दोनों खेमे यानि अखिलेश गुट और मुलायम गुट दोनों को हलफनामा देकर ये बताने को कहा है कि उन्हें कितने विधायक, कितने एमएलसी और कितने एमपी का समर्थन हासिल है.

  • चुनाव आयोग ने दोनों से 9 जनवरी तक जवाब मांगा है. दोनों गुटों को एक दसूरे के वो दस्तावेज भी भेजे गए हैं जो उन्होंने चुनाव आयोग को दिए थे.

  • चुनाव के एलान के बाद अखिलेश ने कहा- हम दोबारा लौटेंगे, कहां बोल्ट लगाना है और कहां हथौड़ा इस्तेमाल करना है, सब सही से करेंगे.

  • मुलायम को एक और झटका मिला है. अखिलेश गुट ने ज्यादातर जगहों पर नए जिला अध्यक्ष बनाए. सबको चुनाव की तैयरियों में जुटने को कहा


मुलायम ने ज्ञापन में क्या कहा है

चुवान आयोग को दिए ज्ञापन में कहा है रामगोपाल राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा लिखित तौर पर निष्कासित किये जा चुके थे. जबकि पार्टी में उनकी वापसी की खबर अफवाह थी. पार्टी के 40 फीसदी सदस्यों की मर्जी से अधिवेशन बुलाने का हक केवल राष्ट्रीय अध्यक्ष को ही है. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को किसी को भी निकालने का पूरा हक है.

कल भी हुई थी सुलह की कोशिश


उधर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की बुधवार को रणभेरी बजने के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में सुलह की कोशिश पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव और वरिष्ठ नेता आजम खां के बीच करीब पांच घंटे तक चली बातचीत के बाद भी नाकाम रही. प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा के मद्देनजर फिलहाल सर्वे में सबसे आगे चल रही सपा के लिये आपसी मतभेद दूर करना जरूरी है, क्योंकि ऐसा नहीं होने से कार्यकर्ताओं में भ्रम की स्थिति रहेगी कि कौन सा धड़ा असली समाजवादी पार्टी है.


यहां देखें VIDEO- पिता मुलायम से झगड़े पर जब अखिलेश से सवाल पूछे गए तो उन्होंने कैसे जवाब दिया-




संबंधित खबरें-

FULL INFORMATION यूपी विधानसभा चुनाव : सात चरणों में पड़ेंगे वोट, 11 मार्च को आएंगे नतीजे

पंजाब में 4 फरवरी को होंगे विधानसभा के चुनाव, 11 मार्च को आएंगे नतीज़े

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: 15 फरवरी को सभी 70 सीटों पर मतदान, 11 मार्च को आएंगे नतीजे

मणिपुर में 2 चरणों में 4 मार्च और 8 मार्च को होगी वोटिंग, 11 मार्च को आएंगे नतीजे

गोवा में में 4 फरवरी को होंगे विधानसभा के चुनाव, 11 मार्च को आएंगे नतीजे

जानें- कब खत्म हो रहा है यूपी सहित पांच राज्यों की विधानसभा का कार्यकाल

यूपी सहित पांच राज्यों में आचार संहिता लागू, जानें- क्या होती है आचार संहिता