जम्मू: कोरोना वायरस को हराने के लिए देश में पिछले डेढ़ महीने से अधिक समय से जारी लॉकडाउन के बीच जम्मू में उद्योगो में उत्पादन के बाद अब विकासात्मक गतिविधियां भी शुरू हो गयी हैं. इसके तहत पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा साल 2015 में घोषित जम्मू-अखनूर फ्लाईओवर प्रोजेक्ट पर काम दोबारा शुरू हो गया है.



लॉकडाउन के बीच करीब 50 प्रतिशत मज़दूरों से साथ 30 किलोमीटर लम्बे जम्मू अखनूर फ्लाईओवर प्रोजेक्ट पर दोबारा काम शरू हो गया है. तीस किलोमीटर लम्बे जम्मू अखनूर हाईवे को फोर लेन बनाने के लिए 917 करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट पर काम साल 2018 में शुरू हुआ था. लेकिन, कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते दूसरे बड़े प्रोजेक्ट्स की तरह इस प्रोजेक्ट के काम पर भी ब्रेक लग गया था.



लॉकडाउन के दौरान बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश सरकार ने हाल ही में उद्योगों को उत्पादन की अनुमति दी थी और इसके बाद प्रदेश में विकासात्मक गतिविधियां शुरू करते हुए इस प्रोजेक्ट पर भी काम शुरू हो गया है.


इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू होने से यहां काम कर रहे मज़दूरों के लिए न केवल पैसे कमाने का मौका शुरू हो गया है, बल्कि बेरोज़गारी के चलते जम्मू से अपने राज्यों का रुख कर रहे मज़दूरों के जाने पर भी ब्रेक लगेगा. फिलहाल करीब 50 प्रतिशत मज़दूरों के साथ इस प्रोजेक्ट के लिए पिलर बनाये जा रहे हैं.


ये भी पढ़े. जम्मू-कश्मीर: 4G इंटरनेट बहाल करने का मसला SC ने सरकार पर छोड़ा, कहा- उच्च स्तरीय कमेटी ले जिलावार फैसला