लखनऊ: बीजेपी आज अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. माना जा रहा है कि यूपी में कई वर्तमान सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं और कुछ पर पार्टी दोबारा भरोसा जता सकती है. दरअसल कई सांसदों के कामों से जनता और कार्यकर्ता खास खुश नहीं हैं और ऐसे में एंटी इन्कमबेंसी का सामना पार्टी नहीं करना चाहती.


बीजेपी सूत्रों के मुताबिक बिजनौर से भारतेंदु सिंह का टिकट कट सकता है, अलीगढ़ से सतीश गौतम का टिकट कट सकता है और फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबूलाल का टिकट कट सकता है. माना जा रहा है कि करीब 15 से 20 फीसदी सांसदों के टिकट कट सकते हैं.


जिन लोगों पर बीजेपी दोबारा भरोसा कर सकती है उनमें गाजियाबाद से वीके सिंह, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, नोएडा से डॉक्टर महेश शर्मा, अमरोहा से कवर सिंह तंवर, आगरा से रामशंकर कठेरिया के नाम शामिल हैं.


लोकसभा में कुल 543 सीटें हैं जिनमें यूपी से 80 सांसद चुन कर पहुंचते हैं. 2014 में बीजेपी को 71 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. इस बार पार्टी का लक्ष्य 73 से अधिक सीटों का है.


चुनाव से पहले बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया और कांग्रेस में शामिल हो गईं. टिकट कटने की आशंका काफी सांसदों को है और कुछ लोग अन्य पार्टियों में भी भविष्य तलाश रहे हैं.


भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया


संयुक्त रैलियां कर बीजेपी के मुमकिन को नामुमकिन बनाने की कोशिश करेगा गठबंधन


यूपी: अपना दल के बीजेपी संग गठबंधन पर मुहर, मिर्जापुर समेत दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी


प्रयागराज से वाराणसी तक नौका से 'गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा' निकालेंगी प्रियंका गांधी


समाजवादी पार्टी ने चार और उम्मीदवार घोषित किए, संभल से बर्क और कैराना से तबस्सुम को मिला टिकट