पटनाः लोकसभा चुनाव 2019 में सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में फूट दिखाई देने लगी है. एक तरफ तेजस्वी यादव ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया तो दूसरी ओर शिवहर और जहानाबाद सीट पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर पार्टी के नेता तेज प्रताप यादव पूरी तरह से बगावती मूड में सामने आ चुके हैं.


आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने कहा है कि अगर शिवहर और जहानाबाद से मेरे पसंद के उम्मीदवार को टिकट नहीं मिलता है तो वह राज्य में 20 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर देंगे.


तेज प्रताप जहानाबाद से अपने करीबी नेता चंद्र प्रकाश और शिवहर लोकसभा सीट से अंगेश को टिकट दिलाना चाहते हैं. तेजस्वी को यह मंजूर नहीं और उन्होंने लालू यादव से सलाह के बाद जहानाबाद से सुरेंद्र यादव को टिकट दिया. साथ ही शिवहर से अपने करीबी नेता के लिए सीट रिजर्व रखी और उम्मीदवारों की घोषणा अभी तक नहीं की है.


यही नहीं तेजस्वी ने तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय को सारण लोकसभा सीट से टिकट दे दिया. चंद्रिका राय को टिकट देना तेजप्रताप को खल गया और उन्होंने एलान कर दिया कि इस सीट से घर से किसी सदस्य को टिकट दिया जाए नहीं तो मैं खुद ही मैदान में उतर जाउंगा.


गिरिराज सिंह पर कन्हैया कुमार का पलटवार, कहा- खुद उगलते हैं जहर और दूसरे को बोलते हैं नाग-सांप


बिहार के वैशाली जिले के महुआ विधानसभा क्षेत्र से जीतकर विधानसभा पहुंचे तेजप्रताप ने कहा, ''सारण मेरे पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी की सीट है. मैं अपनी मां से हाथ जोड़कर आग्रह करता हूं कि वह खुद वहां से चुनावी मैदान में उतरें. अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं एक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडूंगा और इसे जीतने की पूरी कोशिश करूंगा.''


तेज प्रताप के बगावती तेवर के बाद भी अभी तक आरजेडी चुप्पी साध रखी है. तेज प्रताप के मामले में पार्टी को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर क्या किया जाए? बता दें कि पार्टी में रहते हुए तेज प्रताप अपने ही उम्मीदवारों को चुनौती दे रहे हैं. ऐसे में उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है.


तेज प्रताप की खुली धमकी, नहीं मिली दो सीटें तो अपना मोर्चा बनाकर 20 सीटों पर उतारूंगा अपने उम्मीदवार


पार्टी के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी. हालांकि उसे रद्द कर दिया गया. पार्टी के बड़े नेता तेज प्रताप यादव के खिलाफ कोई भी प्रतिक्रिया देने से बचते नजर आ रहे हैं. एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान आरजेडी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि तेजस्वी यादव से, तेजप्रताप यादव से, राबड़ी देवी से मैं बात करुंगा.


उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव एक विचारधारा हैं, वे एक दर्शन हैं. यहां सभी लोग जानते हैं कि लालू यादव को साजिश के तहत फंसाया गया है. राज्य में महागठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि सभी मे एकजुटता है हम सब मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और चुनाव जीतेंगे.


लालू परिवार के 'कृष्ण' और 'अर्जुन' में क्यों छिड़ा महाभारत, 5 प्वाइंट्स में समझें


बिहार: बगावत पर उतरे तेजप्रताप, बनाया लालू-राबड़ी मोर्चा, देखें क्या हैं नाराजगी की वजहें