लखनऊ: बीएसपी चीफ मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है. मायावती ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने मोदी के वाराणसी में हार की बात कही है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है और अब क्या वाराणसी 1977 का रायबरेली दोहराएगा?


आपको बता दें कि 1977 में रायबरेली सीट से इंदिरा गांधी को जय प्रकाश नारायण ने हरा दिया था. ये बात आपातकाल के तुरंत बाद की है.


मायावती ने ट्वीट किया,"पूर्वांचल के साथ यह वादाखिलाफी व विश्वासघात तब हुआ है जब पीएम व यूपी के सीएम इसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. योगी को तो गोरखपुर ने ठुकरा दिया है तो क्या ऐसे में पीएम श्री मोदी की जीत से ज्यादा वाराणसी में उनकी हार ऐतिहासिक नहीं होगी? क्या वाराणसी 1977 का रायबरेली दोहराएगा?"


बीएसपी सुप्रीमो ने लिखा,"पीएम श्री मोदी का गुजरात माडल यूपी के पूर्वांचल की भी अति-गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन को दूर करने में थोड़ा भी सफल नहीं हो सका, जो घोर वादाखिलाफी है. मोदी-योगी की डबल इंजन वाली सरकार ने विकास के बजाए केवल जाति व साम्प्रदायिक उन्माद, घृणा व हिंसा ही देश को दिया है, जो अति-दुःखद."


मायावती ने इससे पहले ये ट्वीट भी किया- मानवतावाद के मसीहा तथागत गौतम बुद्ध का शान्ति, अहिंसा, करुणा और दया का संदेश सम्पूर्ण मानवता के लिए ऐसी अमूल्य निधि है जिसकी बदौलत अपने देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शान्ति व सद्भाव का वातावरण सृजित किया जा सकता है, जिसकी आज सख्त जरूरत भी है.


उन्होंने लोगों को बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं देते हुए लिखा,"बुद्ध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर देशवासियों व ख़ासकर यूपी के लोगों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. तथागत गौतम बुद्ध के शान्ति, अहिंसा, करुणा व दया के सम्बंध में राजनीतिक बयानबाजी से कहीं ज़्यादा उन्हें राष्ट्रजीवन में उतारने की सबसे ज़्यादा ज़रूरत है, जिसके बिना समाज व देश बिखर रहा है."