Lok Sabha Election 2019: आज महागठबंधन में लगभग सभी सीटों का एलान कर दिया है. सारण लोकसभा सीट आरजेडी के खाते में गई है और यहां से लालू यादव के समधी चंद्रीका राय को टिकट दिया गया है. चंद्रीका राय की बेटी ऐशवर्या से लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी हुई है. तेजप्रताप यादव इस बात से नाराज हैं कि उनके ससुर को टिकट दिया गया है. इस बीच खुद चंद्रिका राय ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत की है. जब उनसे पूछा गया कि ऐसी चर्चा है कि तेजप्रताप यादव उनके खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं तो इस पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. उन्होंने इसे अफवाह करार दिया.


चंद्रिका राय ने कहा कि वे लालू यादव के समधी हैं ऐसे में इसका फायदा जरूर मिलेगा. हालांकि इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि वे वहां पर साल 1985 से विधायक रहे हैं. छह बार उन्होंने विधायक का चुनाव जीता है और कई बार मंत्री भी रहे हैं ऐसे में उनकी अपनी भी एक छवि है.


आरजेडी के मौजूदा विधायक चंद्रिका राय ने तेजप्रताप यादव के साथ रिश्तों में तल्खी पर कहा कि चुनाव में व्यक्तिगत रिश्ते जनता के लिए महत्व नहीं रखते हैं. लोग इस बात पर वोट देते हैं कि राज्य की सरकार ने क्या किया और केंद्र सरकार ने क्या किया है. वहां के सांसद ने क्या काम किया है इन मुद्दों पर जनता वोट करती है. पारिवारिक वजह से कोई परेशानी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि सारण में बीजेपी के मौजूदा सांसद राजीव प्रताप रूडी और नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'लहर' है.


लालू यादव के नहीं होने से कितना नुकसान होगा, इस पर चंद्रिका राय ने कहा, ''नुकसान तो होगा क्योंकि लालू यादव एक कद्दावर नेता हैं. लेकिन पब्लिक में बहुत आक्रोश है. लालू जी को षडयंत्र के तहत जेल में बंद किया गया है.''


यह भी देखें