नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने बिहार की चार सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है.कांग्रेस ने सुपौल, समस्तीपुर, मुंगेर और सासाराम के लिए अमपे उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.


बिहार में कांग्रेस ने सासाराम सीट से मीरा कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने एक बार फिर अपने सासंद रंजीता रंजन पर भरोसा जताते हुए सुपौल से टिकट दिया है. वहीं समस्तीपुर से अशोक कुमार और मुंगेर से नीलम देवी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. नीलम देवी बिहार के विधायक और 'बाहुबली' नेता अनंत सिंह की पत्नी हैं. बता दें कि पार्टी ने इस लिस्ट में बिहार के लिए चार ओडिशा के लिए सात और उत्तर प्रदेश से एक उम्मीदवार के नाम का एलान किया है.





हालांकि एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन करने और पटना साहिब से चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी की तरफ से औपचारिक एलान नहीं हुआ है. माना जा रहा है आरजेडी और कांग्रेस के बीच अभी भी कई सीटों पर पेंच फंसा हुआ है.





हालांकि आज सुबह ही शत्रुघ्न सिन्हा ने एक ट्वीट किया जिसे देखकर लगता है कि जल्द उनके सीट के बारे में कांग्रेस एलान कर देगी. उन्होंने लिखा, '' हमरे घनिष्ट परिवारीक मित्र लालू यादव जी की अनुमति और सहमति से कमाल हो गया, धमाल हो गया ... जय बिहार, जय हिंद! सही दिशा, नई दिशा, नया दोस्त और नया नेतृत्व, राहुल गांधी को शुभकामनाएं. राहुल गांधी देश की उम्मीद हैं.''


यह भी देखें